Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: यूपी-बिहार से गोवा और महाराष्ट्र तक में झूमकर बरसेंगे बादल, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट

IMD Rain Alert: कुछ देरी से आए मॉनसून के बावजूद देश में अब झमाझम बारिश का दौर जारी है. IMD ने आज बारिश को लेकर कई राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Weather Update: यूपी-बिहार से गोवा और महाराष्ट्र तक में झूमकर बरसेंगे बादल, IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया बारिश का ऑरेंज अलर्ट

Weather Update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Weather Update) दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में इस समय बारिश का दौर जारी है. पहले बिपरजॉय फिर मॉनसून (Monsoon Update) के सक्रिय होने के बाद से ही देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश का दौर जारी है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश बिहार गुजरात, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र, में भारी बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि गुजरात के जूनागढ़ में  पिछले 24 घंटों के दौरान 398 मिमी बारिश हुई है, इसके चलते यहां का हसनापुर बांध ओवरफ्लो हो चुका है. IMD का अनुमान है कि आज भी इनमें से कई राज्यों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है, जिसके चलते मौसम विभाग ने कुछ राज्यों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट (Orange Alert Raining) तक जारी कर दिया है. 

बिपरजॉय तूफान के चलते पहले ही गुजरात में भारी बारिश का कहर देखने को मिला था और राज्य के तटीय क्षेत्रों में तबाही के साथ ही अन्य इलाकों में भारी बारिश हुई थी. वहीं अब मॉनसून के सक्रिय होने के बाद गुजरात के सौराष्ट्र-कच्छ से लेकर दक्षिणी हिस्सों में जमकर बारिश हो रही है. भारी बारिश के चलते जामनगर और नवसारी जैसे जिले भी काफी प्रभावित हुए हैं. ऐसे में किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को तैनात किया गया है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली-NCR समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, महाराष्ट्र-गुजरात में अलर्ट, जानिए मौसम का हाल 

निचले इलाकों में भरा पानी

बता दें कि भारी बारिश के चलते कच्छ के गांधीधाम रेलवे स्टेशन में भी पानी भर गया और यात्रियों को मुसीबतों का सामना करना पड़ा, कुछ ऐसी ही बारिश की स्थिति अहमदाबाद की भी है. जानकारी मुताबिक बारिश के चलते राज्य के ज्यादातर निचले इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं जो कि आसमान से बरसी आपदा की कहानी कह रहे हैं.

4 जुलाई तक जमकर होगी बारिश

मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश के चलते महाराष्ट्र, गोवा और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है और अगले तीन-चार दिन इन इलाकों में ऐसी ही मूसलाधार बारिश देखने को मिल सकती है. IMD ने गोवा में भी 4 जुलाई तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी दी है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में भी जमकर बादल बरसे हैं और बीते 24 घंटे में 27 मिमी बारिश हुई है और अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री नीचे 35.4 डिग्री सेल्सियस रहा था.

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस की गारंटी में छिपी है खोट,' पीएम मोदी ने विपक्षी एकता पर क्यों उठाए सवाल?

देवभूमि में जारी है बारिश का कहर

बता दें कि उत्तराखंड में भी भारी बारिश का कहर जारी है. यहां के कई जिलों में रुक-रुक कर हुई बारिश के चलते हल्द्वानी समेत कुमाऊं के ज्यादातर क्षेत्रों में जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग का कहना है कि कुमाऊं मंडल में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के अनुसार चार जुलाई तक भारी बारिश होने का अनुमान है. ऐसे में पर्यटकों को भी मौसम की जानकारी से अपडेटेड रहकर ही घूमने की सलाह दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement