Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

INDIA Mumbai Meet: विपक्षी गठबंधन की बैठक में बिन बुलाए पहुंचे कपिल सिब्बल, हो गया कैमरे के सामने ऐसा ड्रामा

India Opposition Meet in Mumbai: कपिल सिब्बल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता थे, लेकिन पिछले साल उन्होंने गांधी परिवार पर सवाल उठाते हुए पार्टी छोड़ दी थी. फिलहाल वे सपा के समर्थन से निर्दलीय राज्यसभा सांसद हैं.

INDIA Mumbai Meet: विपक्षी गठबंधन की बैठक में बिन बुलाए पहुंचे कपिल सिब्बल, हो गया क�ैमरे के सामने ऐसा ड्रामा

India Bloc की मीटिंग में कपिल सिब्बल का स्वागत करतीं सुप्रिया सुले. (Photo- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: INDIA Alliance Latest News- मुंबई में विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A की 'महाएकता बैठक' में शुक्रवार को उस समय हंगामा मच गया, जब पूर्व कांग्रेसी नेता कपिल सिब्बल उसमें बिन बुलाए पहुंच गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिब्बल के मीटिंग में शामिल होने पर कांग्रेस नेताओं ने ऐतराज जताया. इसके चलते मीटिंग में थोड़ी देर तक हंगामे का माहौल बना रहा. बाद में कई सीनियर नेताओं ने मिलकर माहौल शांत कराया, जिसके बाद आगे मीटिंग शुरू हो सकी. इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. सिब्बल ने पिछले साल गांधी परिवार के नेतृत्व पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने कहा था कि वह किसी भी पार्टी की आड़ नहीं लेना चाहते हैं. फिलहाल कपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के समर्थन से निर्दलीय राज्य सभा सांसद हैं.

बिन बुलाए पहुंच गए विपक्षी गठबंधन की बैठक में?

मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कपिल सिब्बल को विपक्षी गठबंधन की बैठक में भाग लेने का न्योता नहीं दिया गया था. सिब्बल खुद ही बिन बुलाए मुंबई के हयात होटल में आयोजित हो रही बैठक में पहुंच गए, जो उनके कांग्रेस के पुराने सहयोगियों को रास नहीं आया और उन्होंने इस पर सवाल उठा दिया. सूत्रों के मुताबिक, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता केसी वेणुगोपाल ने सिब्बल की उपस्थिति को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से शिकायत की, जो इस मीटिंग की मेजबानी कर रहे थे. वेणुगोपाल ने शिवसेना (UBT) के मुखिया उद्धव से यह शिकायत विपक्षी नेताओं का ग्रुप फोटो क्लिक किए जाने से ठीक पहले की.

फारुख अब्दुल्ला और अखिलेश ने कराया बीचबचाव

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वेणुगोपाल की आपत्ति के बाद माहौल में अशांति पैदा हो गई. इसके बाद नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया फारुक अब्दुल्ला और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हस्तक्षेप किया. दोनों नेताओं ने मीटिंग में सिब्बल की मौजूदगी को स्वीकार करने की गुजारिश वेणुगोपाल से की. उन्होंने मीटिंग के आयोजन का मकसद भी याद दिलाया, जिसमें अगले साल लोकसभा चुनाव से पहले पूरे विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश शामिल है. रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कहा कि उन्हें सिब्बल की मौजूदगी से कोई परेशानी नहीं है. इसके बाद ही मामला शांत हो पाया. इसके बाद सिब्बल को भी विपक्षी नेताओं के साझा सामूहिक फोटो में शामिल किया गया.

सिब्बल के आने पर सिक्योरिटी को बुलाने का वीडियो आया सामने

न्यूज एजेंसी PTI ने एक वीडियो साझा किया है, जिसमें कपिल सिब्बल के पहुंचने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने उनका गर्मजोशी से मुस्कुराते हुए स्वागत किया. करीब 20 सेकंड लंबे वीडियो में इस दौरान पीछे से किसी के जोर से चिल्लाकर सिक्योरिटी को बुलाने की आवाज सुनाई दे रही है. इसके बाद उद्धव ठाकरे और शिवसेना (UBT) के संकटमोचक संजय राउत किसी व्यक्ति को शांत करने की कोशिश करते दिख रहे हैं. यह व्यक्ति वेणुगोपाल ही माने जा रहे हैं. संजय राउत ने इसके बाद कपिल सिब्बल से भी गहन मंत्रणा की है. मीटिंग में सिब्बल और आम आदमी पार्टी नेता व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के भी आपस में बातचीत करने के फोटोज सामने आए हैं.

पिछले साल मई में छोड़ी थी सिब्बल ने कांग्रेस पार्टी

पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने पिछले साल 16 मई को कांग्रेस पार्टी छोड़ने की घोषणा की थी. यह घोषणा कांग्रेस का चिंतन शिविर खत्म होने के एक दिन बाद की गई थी. इस शिविर में कांग्रेस नेताओं ने लगातार मिल रही चुनावी हार और पार्टी के अंदर चल रही G-23 संकट ( 23 वरिष्ठ नेताओं की तरफ से नेतृत्व परिवर्तन की मांग) पर चर्चा की थी. पार्टी छोड़ने के बाद सिब्बल ने कांग्रेस नेतृत्व (गांधी परिवार) पर सवाल उठाए थे और इसे मूर्खतापूर्ण स्थिति बताया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement