Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

देश के 24 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जमकर बरसेंगे बदरा, पढ़ें अपने राज्य का हाल

देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. IMD ने इन राज्यों में तेज बारिश का अनुमान जताया है. जानिए कैसा रहेगा आपके राज्य का मौसम.

देश के 24 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, जमकर बरसेंगे बदरा, पढ़ें अपने राज्य का हाल

IMD Rain Update:

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश के कई राज्यों में झमाझम बारिश होने वाली है. मौसम विभाग (IMD) ने कई राज्यों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. अगले कुछ दिनों तक देश का मौसम सुहाना रहने वाला है. IMD के मुताबिक महाराष्ट्र, गुजरात, ओडिशा और पूर्वोत्तर के राज्यों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. ओडिशा के कई इलाकों में तेज बारिश होगी.

मौसम विभाग  के मुताबिक पूर्वी भारत में जमकर बारिश होगी. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, झारखंड, ओडिशा और बिहार जैसे राज्यों में 22 सितंबर तक बारिश होगी. राजस्थान के कई शहरों में हो रही बारिश जारी रहेगी. उत्तर भारत में भी बारिश होगी. असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भी जमकर बारिश होने के आसार हैं. नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा जैसे राज्यों में 22 सिंतबर तक बारिश जारी रहेगी.

ओडिशा में होगी झमाझम बारिश
मौसम विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बना है और इसके प्रभाव से अगले चार दिनों तक ओडिशा के कुछ जिलों में व्यापक वर्षा होगी. आईएमडी ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले दो दिनों के दौरान राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें भी पड़ेंगी.

इसे भी पढ़ें- भारत को नहीं बदनाम कर पाया कनाडा, अमेरिका-ब्रिटेन ने खींचे हाथ, जानिए कैसे

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर और पुरी जिलों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग ने इसके लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा, जाजपुर, कटक, खुर्दा, गंजम, ढेंकनाल, अंगुल, देवगढ़, सुंदरगढ़, झारसुगुड़ा, संबलपुर, सोनपुर, बौध, कंधमाल और कालाहांडी जिलों के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें- कनाडा की भारत को बंदर घुड़की, क्या घरेलू सियासत और अंतरराष्ट्रीय कूटनीति में फर्क नहीं कर पा रहे जस्टिन ट्रूडो

बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, जगतसिंहपुर, कटक, खुर्दा, पुरी, नयागढ़, गंजम, गजपति, मयूरभंज, क्योंझर, अंगुल, ढेंकनाल, संबलपुर, सुंदरगढ़, देवगढ़, झारसुगुड़ा सहित ओडिशा के कई जिलों में बिजली के साथ गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है. बरगढ़, बौध, कालाहांडी, कंधमाल, सोनपुर और बोलांगीर में भी तेज बारिश हो सकती है.

देश के इन हिस्सों में होगी बारिश
पूर्वी भारत:
20-23 सितंबर के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड और सिक्किम में हल्की से व्यापक बारिश के साथ अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है. 21 से 23 सितंबर के बीच गंगीय पश्चिम बंगाल और बिहार में बारिश होगी. ओडिशा में भी 19-21 सितंबर के दौरान इसी तरह का मौसम बना रहेगा. ओडिशा में 20-21 सितंबर को और बिहार में 23 सितंबर को भीषण बारिश होगी.

पूर्वोत्तर भारत: 19-23 सितंबर के दौरान असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में और 20-23 सितंबर के दौरान अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश होगी. 20 से 21 सितंबर के बीच नागालैंड और मणिपुर में बारिश होगी. 20 से 22 सितंबर के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम, और मेघालय में बारिश होगी.

मध्य भारत: 20 से 23 सितंबर के दौरान छत्तीसगढ़ में तेज बारिश हो सकती है.

मध्य भारत: 19 से 22 सितंबर के दौरान छत्तीसगढ़ में, 21 से 23 सितंबर के दौरान पूर्वी मध्य प्रदेश में, बारिश हो सकती है. 22 से 23 सितंबर के बीच विदर्भ और पश्चिम मध्य प्रदेश में बारिश होगी.

दक्षिण भारत: आंध्र प्रदेश में 20 सितंबर को हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी वर्षा होने की संभावना है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement