Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yasin Malik को सजा से पहले कश्मीर में इंटरनेट बंद, श्रीनगर में पत्थरबाजी

Yasin Malik News: यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने से पहले कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

Yasin Malik को सजा से पहले कश्मीर में इंटरनेट बंद, श्रीनगर में पत्थरबाजी

Kashmir

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यासीन मलिक को सजा सुनाए जाने से पहले कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. श्रीनगर में यासीन मलिक के घर के पास पत्थरबाजी शुरू हो गई है. हालातों को देखते हुए कश्मीर में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई हैं. यासीन मलिक को 19 मई को गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में दोषी ठहराया गया था.

आतंकवाद के वित्तपोषण के मामले में दोषी ठहराए गए अलगाववादी नेता यासीन मलिक (Yasin Malik) की सजा पर अदालत का फैसला आने से पहले श्रीनगर के कुछ हिस्से बुधवार को बंद रहे और शहर के मैसूमा इलाके में जेकेएलएफ अध्यक्ष मलिक के समर्थकों एवं सुरक्षा बलों के बीच झड़प हुईं. अधिकारियों ने बताया कि लाल चौक से कुछ ही दूरी पर स्थित मैसूमा में मलिक के आवास के बाहर बड़ी संख्या में महिलाओं समेत लोग जमा हो गए.

उन्होंने अलगाववादी नेता के समर्थन में नारेबाजी की और इलाके में विरोध मार्च निकाला. अधिकारियों के अनुसार प्रदर्शनकारियों ने मैसूमा चौक की तरफ बढ़ने का प्रयास किया और सुरक्षा बलों के साथ उनकी झड़प हो गई. कुछ प्रदर्शनकारियों ने सुरक्षा बलों पर पत्थर फेंके. बाद में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने आंसूगैस के गोले छोड़े.

पढ़ें- Yasin Malik Verdict: यासीन मलिक के घर के पास पत्थरबाजी, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा

अधिकारियों के अनुसार, किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि लाल चौक में कुछ दुकानों सहित मैसूमा और आसपास के इलाकों में ज्यादातर दुकानें और व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. अधिकारियों ने बताया कि पुराने शहर के कुछ इलाकों में भी दुकानें बंद रहीं, लेकिन सार्वजनिक परिवहन सामान्य रहा. उन्होंने बताया कि कानून-व्यवस्था की किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए शहर में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement