Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi और इजरायली पीएम नेतन्याहू ने फोन पर की बात, जानिए दोनों के बीच हुई क्या बातचीत

Israel Hamas War Updates: इजरायल पर फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने हमला किया हुआ है, जिसका जवाब देने के लिए इजरायली पीएम नेतन्याहू ने भी युद्ध का ऐलान कर दिया है. ऐसा माहौल में पीएम मोदी की उनसे बात हुई है.

PM Modi और इजरायली पीएम नेतन्याहू ने फोन पर की बात, जानिए दोनों के बीच हुई क्या बात�चीत

PM Modi Benjamin Netanyahu (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Hamas Attack Updates- इजरायल पर फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के हमले के बाद दोनों में युद्ध शुरू हो गया है. इजरायल ने अपने नागरिकों की मौत का बदला लेने के लिए फिलिस्तीनी कब्जे वाले इलाकों को हमलों से पाट दिया है. ऐसे में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से फोन पर बातचीत हुई है. पीएम मोदी ने इजरायल में मौजूदा हालात की जानकारी देने के लिए नेतन्याहू का आभार जताया है. साथ ही इजरायल को हमेशा भारत की तरफ से पूरा सहयोग मिलने का वादा भी किया. पीएम मोदी और नेतन्याहू की बातचीत ऐसे समय में हुई है, जब भारत में प्रमुख विपक्षी दल होने के बावजूद कांग्रेस की वर्किंग कमेटी (CWC) ने फिलिस्तीन के समर्थन वाला प्रस्ताव पारित कर दिया है. इस प्रस्ताव के बाद कांग्रेस पर आतंकी समूह हमास का समर्थक होने के आरोप लग रहे हैं.

पीएम मोदी ने खुद दी नेतन्याहू से बातचीत की जानकारी

पीएम मोदी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में नेतन्याहू के साथ फोन पर बात होने की जानकारी दी है. उन्होंने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, मैं प्रधानमंत्री नेतन्याहू को उनके फोन कॉल करने और मौजूदा हालात का अपडेट देने के लिए धन्यवाद देता हूं. भारत के लोग इस कठिन घड़ी में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं. भारत सख्ती से आतंकवाद के हर रूप की आलोचना करता है. हम इस हमले में मारे गए निर्दोष पीड़ित और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करते हैं. प्रधानमंत्री मोदी के इस पोस्ट के लिए भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने उन्हें धन्यवाद कहा है. उन्होंने कहा कि में हर भारतीय भाई-बहन का धन्यवाद देने में असमर्थ हूं, लेकिन हमें उनसे बहुत समर्थन मिला है.

कांग्रेस ने किया था फिलिस्तीनीयों के जमीन के अधिकार का समर्थन

सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने एक प्रस्ताव पारित किया था. इस प्रस्ताव में कांग्रेस ने खुद को फिलिस्तीनी लोगों के जमीन, स्वशासन और आत्म-सम्मान के साथ जीवन के अधिकार का समर्थक बताया था. कांग्रेस पार्टी ने बयान में कहा था कि सीडब्ल्यूसी तत्काल संघर्ष विराम का आह्वान करती है. साथ ही मौजूदा संघर्ष को जन्म देने वाले सभी लंबित मुद्दों पर बातचीत शुरू करने का भी आह्वान करती है. इस बयान में या प्रस्ताव में इजरायल पर हमले का कोई जिक्र नहीं था. ना ही हमास के लिए कुछ कहा गया था. हालांकि इससे एक दिन पहले कांग्रेस ने इजरायल पर हुए हमले की आलोचना की थी. 

कांग्रेस के इस प्रस्ताव पर छिड़ा है विवाद

कांग्रेस के इस प्रस्ताव को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. इसे देश की नीति के विपरीत बताया जा रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बंदी संजय कुमार ने तो कांग्रेस और AIMIM पर हमास व अन्य आतंकी संगठनों का समर्थन करने का भी आरोप लगाया है. तेलंगाना के करीमनगर  से भाजपा सांसद संजय कुमार ने एक्स पर पोस्ट में लिखा, कांग्रेस आतंकवाद का समर्थन करती है. हमास का समर्थन करके कांग्रेस और AIMIM ने आतंकवाद का समर्थन कर दिया है. कांग्रेस नेतृत्व वाले यूपीए के शासन में भारत को लगातार भयानक आतंकी हमलों का सामना करना पड़ा है तो इस पर कोई आश्चर्य नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement