Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jabalpur Hotel Blast: जबलपुर के होटल में बड़ा ब्लास्ट, गैस लाइन की टेस्टिंग में हुआ हादसा, एक महिला की मौत, 8 घायल

Jabalpur Hotel Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में हादसा एक निर्माणाधीन होटल में हुआ है. होटल के किचन में कुकिंग गैस पाइपलाइन बिछाई गई थी, जिसकी टेस्टिंग चल रही थी.

Latest News
Jabalpur Hotel Blast: जबलपुर के होटल में बड़ा ब्लास्ट, गैस लाइन की टेस्टिंग में हुआ हादसा, एक महिला की मौत, 8 घायल

Jabalpur Hotel Blast के बाद घटनास्थल की जांच करते जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक. (फोटो-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jabalpur Hotel Blast: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक बड़ा हादसा हुआ है. जबलपुर के बाहरी इलाके में शनिवार देर शाम बम जैसे धमाके में एक महिला की मौत हो गई है और 8 लोग घायल हुए हैं. तिलवाड़ा पुलिस स्टेशन इलाके में यह धमाका एक निर्माणाधीन होटल में हुआ है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. मलबे के अंदर अन्य घायलों की तलाश चल रही है.

गैस पाइपलाइन की चल रही थी जांच

PTI के मुताबिक, पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि तिलवाड़ा पुलिस स्टेशन इलाके में एक होटल बिल्डिंग का निर्माण चल रहा है. बिल्डिंग में किचन तक कुकिंग गैस पहुंचाने के लिए पाइपलाइन बिछाई गई थी. शनिवार शाम को इस पाइपलाइन की जांच चल रही थी. जांच के दौरान पाइपलाइन में कुकिंग गैस छोड़ी गई थी. इसी दौरान अचानक बम जैसा धमाका हो गया, जिसकी चपेट में एक महिला समेत कई अन्य लोग आ गए.

मलबे में दबे हो सकते हैं कई लोग

धमाके के बाद मलबे से महिला का शव बरामद हुआ है, जबकि 8 लोगों को घायल हालत में निकाला गया है. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रेस्क्यू टीमें मौके पर मलबे को हटा रही हैं. यह माना जा रहा है कि मलबे के अंदर भी कई लोग दबे हो सकते हैं. पुलिस का कहना है कि रेस्क्यू टीमों को अब तक घटना के समय मौके पर मौजूद लोगों की सही संख्या की जानकारी नहीं मिली है. इसी कारण मलबे को हटाकर देखा जा रहा है. 

मुख्यमंत्री ने लिया घटना का संज्ञान, डीएम ने दी ये जानकारी

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने घटना का संज्ञान लिया है. उन्होंने कहा,'जबलपुर में होटल के किचन में गैस पाइपलाइन टेस्टिंग के दौरान भीषण आग लगने की सूचना मिली है. इस दुखद घटना में घायलों को बेहतर उपचार देना हमारी प्राथमिकता है. समुचित इलाज की व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है.' उधर, जबलपुर के कलेक्टर (DM) दीपक कुमार सक्सेना ने कहा,'यहां वेलकम ग्रुप के होटल का निर्माण चल रहा है. उसके किचन में गैस पाइपलाइन की टेस्टिंग की जा रही थी. संभव है कि लापरवाही के चलते पाइपलाइन में गैस लीक हुई है, जिससे ब्लास्ट हो गया है. एक महिला की मौत हो गई है और 8 लोग 30 से 40 फीसदी तक जल गए हैं. घायलों का इलाज चल रहा है.' 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement