Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu and Kashmir Encounter: सुबह से चल रहा आतंकियों के साथ एनकाउंटर, 5 जवान शहीद, 5 पॉइंट्स में जानिए सबकुछ

Rajouri Encounter Updates: राजौरी जिले के कांडी वन एरिया में चल रही मुठभेड़ में सेना ने पिछले महीने सेना के ट्रक पर हमला करने वाले आतंकी घेरे हुए हैं.

Jammu and Kashmir Encounter: सुबह से चल रहा आतंकियों के साथ एनकाउंटर, 5 जवान शहीद, 5 पॉइंट्स में जानिए सबकुछ

Rajouri Encounter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Jammu And Kashmir News- जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार सुबह से चल रही आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 5 हो गई है. भारतीय सेना के जवानों ने पूरे इलाके को सील किया हुआ है, लेकिन आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार होने और इलाके में आतंकियों द्वारा विस्फोटक बिछाए होने के कारण सेना को उन तक पहुंचने में मुश्किल हो रही है. हालांकि अब तक कई आतंकी मारे जा चुके हैं, लेकिन निश्चित संख्या सामने नहीं आई है. उधर, जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह और ADGP जम्मू मुकेश सिंह भी मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए हैं. इससे सुरक्षाबलों का हौसला बढ़ गया है.

मुठभेड़ में अब तक क्या हुआ है ये 5 पॉइंट्स में आपको बताते हैं.

1. बुधवार को शुरू हुआ था सर्च ऑपरेशन

भारतीय सेना की उत्तरी कमान ने बयान में बताया है कि पिछले महीने जम्मू में भाटा धुरियां के तोता गली इलाके में सेना के ट्रक पर हमला करने वाले आतंकियों की तलाश में खुफिया सूचनाओं के आधार पर अभियान चल रहे हैं. सेना को राजौरी सेक्टर के कांडी वन के दुर्गम जंगलों में आतंकियों के होने की सूचना बुधवार को मिली थी. सूचना मिलते ही आतंकियों की तलाश में सेना और पुलिस ने संयुक्तर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था. 

2. सुबह 7 बजे के करीब शुरू हुई मुठभेड़, सामने आया वीडियो

उत्तरी कमान के मुताबिक, कांडी वन में शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे के बीच सुरक्षा बलों ने एक गुफा में छिपे आतंकवादियों के एक समूह को घेर लिया. चट्टानों और खड़े पर्वतीय क्षेत्रों से घिरा यह इलाका बेहद घना जंगली क्षेत्र है. यह मुठभेड़ करीब 10 घंटे बाद भी लगातार चल रही है. अब भी दोनों तरफ से लगातार फायरिंग हो रही है. मुठभेड़ स्थल का वीडियो भी सामने आया है.

3. आतंकियों ने इलाके में बिछे बारूद में किया विस्फोट, शहीद हुए जवान

आतंकियों ने गुफा पर हमले के बाद इलाके में बिछा रखे बारूद में विस्फोट कर दिया. इसकी जद में आकर सुबह दो जवान शहीद हो गए थे, जबकि मेजर रैंक के एक अधिकारी समेत 4 अन्य घायल हो गए थे. घायलों को उधमपुर में कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीन और जवान इलाज के दौरान शहीद हो गए हैं. मुठभेड़ में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 5 हो गई है.

4. मौके पर भेजी गई है अतिरिक्त फोर्स

सेना के मुताबिक, मुठभेड़ वाले इलाके के आसपास के क्षेत्रों से अतिरिक्त फोर्स को वहां भेजा गया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP दिलबाग सिंह और ADG जम्मू मुकेश सिंह खुद भी अभियान की निगरानी करने और जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए मुठभेड़ स्थल पर पहुंच गए हैं. कई आतंकियों के भी मारे जाने की संभावना जताई गई है, लेकिन अब तक पुष्टि नहीं हुई है.

5. राजौरी में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

अभियान के दौरान अफवाहें उड़ने से रोकने के लिए राजौरी जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है. पिछले 72 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर में यह चौथा एनकाउंटर है. इससे पहले गुरुवार शाम को अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में कश्मीर टाइगर्स आतंकी संगठन ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की थी. गुरुवार सुबह बारामुला के वनिगम पायिन क्रेरी इलाके में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-ताइबा के 2 आतंकी ढेर कर दिए थे. बुधवार को पुलिस और सेना की जॉइंट टीम ने माछिल सेक्टर में सीमा पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement