Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jammu and Kashmir Encounter: किश्तवाड़ में एनकाउंटर के दौरान दो जवान शहीद और दो घायल, कठुआ में दो आतंकी ढेर, पढ़ें ताजा अपडेट

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों के बीच आतंकियों के बड़ी घटना अंजाम देने की कोशिश चल रही है. इसे लेकर भारतीय सुरक्षा बल लगातार हाई अलर्ट पर हैं.

Latest News
Jammu and Kashmir Encounter: किश्तवाड़ में एनकाउंटर के दौरान दो जवान शहीद और दो घायल, कठुआ में दो आतंकी ढेर, पढ़ें ताजा अपडेट

Kathua Encounter में मारे गए आतंकियोंं से बरामद हथियार. (फोटो- Indian Army)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों की गहमागहमी के बीच दो जगह भारतीय सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है. किश्तवाड़ जिले के चत्तरु एरिया में एंटी-टैरर ऑपरेशन के दौरान एनकाउंटर में  आतंकियों की गोली से दो जवान शहीद हो गए हैं और दो अन्य घायल हुए हैं. यहां एनकाउंटर अभी जारी है. उधर, कठुआ के खंडारा इलाके में चल रही एक अन्य मुठभेड़ में भारतीय सेना की राइजिंग स्टार कोर और जम्मू-कश्मीर पुलिस की जॉइंट टीम ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. उनके कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया है. पाकिस्तान से सटी लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) के करीब मिलने के कारण माना जा रहा है कि यह गोला-बारूद विधानसभा चुनाव (Jammu And Kashmir Assembly Elections 2024) के बीच तबाही मचाने के लिए घुसपैठ करके लाया जा रहा था.

किश्तवाड़ में आतंकी छिपे होने की मिली थी सूचना

किश्तवाड़ जिले में सुरक्षा बलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना खुफिया सूत्रों ने दी थी. भारतीय सेना की व्हाइट नाइट कॉर्प्स के मुताबिक, खुफिया सूचना के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर किश्तवाड़ के चत्तरु इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया था. नैदघाम गांव के ऊपरी इलाके में पिंगनल दुगड्डा जंगल में सर्च ऑपरेशन के दौरान दोपहर 3.30 बजे आतंकियों से एनकाउंटर शुरू हुआ था. छिपकर बैठे आतंकियों की तरफ से अचानक हुई फायरिंग में चार जवान घायल हो गए. 

इलाज के दौरान शहीद हुए दो जवान

सुरक्षा बलों ने घायल जवानों को इलाज के लिए भेज दिया, जहां इलाज के दौरान दो जवान शहीद हो गए हैं. शहीदों मे नायब सूबेदार विपिन कुमार और सिपाही अरविंद सिंह शामिल हैं. पिंगनल दुगड्डा के जंगल में अब बड़े पैमाने पर सर्च ऑपरेशन चल रहा है. आतंकियों की तलाश के लिए ड्रोन की भी मदद ली गई है. पूरे इलाके में बड़े पैमाने पर सुरक्षा बलों के जवान उतार दिए गए हैं.

खंडारा में युद्ध लड़ने लायक हथियार देखकर सुरक्षा बल हैरान

जम्म-कश्मीर के कठुआ जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान तबाही मचाने के लिए बड़े पैमाने पर पाकिस्तान से हथियार आने की खुफिया जानकारी मिली थी. जम्मू-कश्मीर में 9 जून को दोबारा आतंकी हरकतें तेजी पर आने के बाद से कठुआ में सबसे ज्यादा टैरर एक्टिविटी देखी गई हैं. इसके चलते सूचना मिलते ही भारतीय सेना की राइजिंग स्टार कोर ने जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) के साथ मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान खंडारा इलाके में जवानों का आतंकियों के साथ टकराव हो गया. दोनों तरफ से फायरिंग के दौरान भारतीय सेना के जवानों ने दो आतंकियों को मार दिया. इन आतंकियों के पास गोला-बारूद की इतनी बड़ी स्टोरेज मिली है, जिसे देखकर सुरक्षा बलों की भी आंखें फटी रह गई. राइजिंग स्टार कोर ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से इस ऑपरेशन की जानकारी दी है. इसमें बताया गया है कि 11 सितंबर को शुरू हुए इस ऑपरेशन में 2 आतंकी मार दिए गए हैं. उनके कब्जे से हथियारों का इतना बड़ा जखीरा बरामद हुआ है, जिससे बड़ा युद्ध लड़ा जा सकता था. ऑपरेशन अब खत्म हो चुका है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement