Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कर्नाटक विधानसभा से BJP के 10 विधायक सस्पेंड, डिप्टी स्पीकर पर फेंका था कागज

कर्नाटक विधानसभा के 10 सदस्यों को डिप्टी स्पीकर पर पर्चा फेंकने की वजह से निलंबित कर दिया गया है.

कर्नाटक विधानसभा से BJP के 10 विधायक सस्पेंड, डिप्टी स्पीकर पर फेंका था कागज

Karnataka Assembly.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 10 विधायकों को कर्नाटक विधानसभा सत्र से निलंबित कर दिया गया है. विधायकों ने डिप्टी स्पीकर रुद्रप्पा लामानी पर कागज फेंक दिया, जब वह चेयर पर बैठे थे. निलंबन के बाद बीजेपी विधायक उनपर जमकर भड़के हुए हैं.

कर्नाटक विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 10 विधायकों के निलंबन के विरोध में विधानसभा के बाहर प्रदर्शन करने पर पूर्व मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई समेत पार्टी के विधायकों को हिरासत में लिया गया और विधान सौध थाने ले जाया गया. 

जनता दल (S) के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी भी कुछ समय के लिए भाजपा के प्रदर्शन में शामिल हुए. एसआर बोम्मई ने विधायकों के निलंबन को अवैध और लोकतंत्र की हत्या करार दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धरमैया नीत सरकार ने तानाशाही रवैया अपना लिया है और विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. 

इसे भी पढ़ें- Monsoon session 2023: मानसून सत्र में इन मुद्दों पर भड़केगा हंगामा, इन प्रमुख विधेयकों पर होगी चर्चा

क्यों निलंबित हुए हैं 10 बीजेपी विधायक?
एच डी कुमारस्वामी ने कहा, 'हम इस मुद्दे को जनता तक ले जाएंगे.' कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष यू टी कादर ने बुधवार को सदन में अशोभनीय और अपमानजनक आचरण के लिए BJP के 10 विधायकों को विधानसभा के शेष सत्र से निलंबित कर दिया. 

कौन-कौन से विधायक हुए हैं निलंबित?
विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा के जिन 10 विधायकों को निलंबित किया है वे हैं-डॉ. सी एन अश्वथ नारायण, वी सुनील कुमार, आर अशोक, अरागा ज्ञानेंद्र, डी वेदव्यास कामथ, यशपाल सुवर्ण, धीरज मुनिराज, ए उमानाथ कोटियन, अरविंद बेलाड और वाई भरत शेट्टी. विधानसभा सत्र तीन जुलाई को शुरू हुआ और 21 जुलाई को समाप्त होने वाला है. 

बीजेपी विधायकों ने किया क्या था?
अध्यक्ष ने सदन में हंगामे के बाद यह कार्रवाई की. BJP के कुछ सदस्यों ने विधेयकों और एजेंडे की प्रतियां फाड़ दीं और उन्हें अध्यक्ष के आसन की ओर फेंक दिया क्योंकि वे दोपहर के भोजन के अवकाश के बिना सदन की कार्यवाही संचालित करने के कादर के फैसले से नाराज थे. 

इसे भी पढ़ें- सियाचिन में हुआ बड़ा हादसा, बंकर में आग लगने से सेना अधिकारी की मौत, 3 जवान घायल

पिछले दो दिनों में आयोजित विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के कथित दुरुपयोग के लिए कांग्रेस नीत सरकार के खिलाफ BJP द्वारा किए गए विरोध के बीच यह कार्रवाई हुई है. (इनपुट: भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement