Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'खुश तो नहीं हूं लेकिन आगे देखते हैं' कांग्रेस आलाकमान के फैसले से निराश DK शिवकुमार के भाई डीके सुरेश

Karnataka CM को लेकर हुई माथापच्ची के बाद जो फैसला लिया गया है, उससे डीके शिवकुमार खेमा खुश नहीं है और इसको लेकर उनके भाई और सांसद डीके सुरेश ने बड़ा बयान दिया है.

'खुश तो नहीं हूं लेकिन आगे देखते हैं' कांग्रेस आलाकमान के फैसले से निराश DK शिवकुमार के भाई डीके सुरे��श

DK Shivkumar & DK Suresh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक में विधानसभा चुनाव (Karnataka Election) के बाद जीती कांग्रेस ने माथापच्ची के बाद सीएम पद पर फैसला ले लिया है. पार्टी ने फैसला किया है पूर्व सीएम सिद्धारमैया (Siddaramaiah) सीएम बनेंगे और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार (DK Shivkumar)डिप्टी सीएम का पद संभालेंगे. कांग्रेस का कहना है कि कर्नाटक में 20 तारीख को सीएम का शपथग्रहण समारोह 12.30 बजे होगा. कांग्रेस इसे सर्वसम्मति से लिया फैसला बता रही है लेकिन इस बीच डीके शिवकुमार के भाई डीके सुरेश (MP DK Suresh) ने सीधे तौर पर कहा है कि वह इस फैसले से खुश नहीं है और आगे क्या करना है वह देखा जाएगा. 

डीके शिवकुमार के भाई और कांग्रेस सांसद डीके सुरेश ने आलाकमान के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है. न्यूज एजेंसी के ANI के मुताबिक डीके सुरेश ने कहा, "मैं पूरी तरह से खुश नहीं हूं लेकिन कर्नाटक के हित में हम अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करना चाहते थे. इसलिए डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम स्वीकार करना पड़ा. भविष्य में हम देखेंगे, अभी एक लंबा रास्ता तय करना है. मैं चाहता हूं (डीके शिवकुमार के लिए सीएम पद) लेकिन ऐसा नहीं हुआ, हम इंतजार करेंगे और देखेंगे."

डीके शिवकुमार ने मानी आलाकमान की बात

इससे पहले डिप्टी सीएम के लिए तय डीके शिवकुमार को लेकर कहा है कि वह कर्नाटक के नए उपमुख्यमंत्री और सिद्धारमैया नए मुख्यमंत्री होंगे. उन्होंने कहा, "पार्टी के व्यापक हित में… क्यों नहीं. आलाकमान ने फैसला किया है. कर्नाटक के लोगों के सामने कांग्रेस पार्टी की, हमारी प्रतिबद्धता है. आगे संसदीय चुनाव हैं. इसलिए, मुझे AICC अध्यक्ष और गांधी परिवार के सामने झुकना पड़ा."

डीके शिवकुमार ने कहा, "पार्टी के व्यापक हित में (मैं फॉर्मूले के लिए सहमत हूं) और क्यों नहीं, क्योंकि कभी-कभी बर्फ पिघलनी चाहिए. अंतत: कर्नाटक के लोगों के प्रति हमारी जो प्रतिबद्धता है, उसके प्रति हमारी जिम्मेदारी है और हमें इसे पूरा करना है."

सिद्धारमैया ही बनेंगे कर्नाटक के सीएम, डीके को डिप्टी सीएम का ऑफर मंजूर, 20 मई को होगा शपथ ग्रहण

सोनिया गांधी के मनाने पर माने डीके शिवकुमार

बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के बाद प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार और पूर्व सीएम सिद्धारमैया के बीच सीएम पद को रेस लगी थी. इस मामले में कर्नाटक से लेकर दिल्ली और शिमला तक माथापच्ची हुई. सोनिया गांधी प्रियंका गांधी के साथ शिमला में हैं और इसके चलते आखिरी फैसला उन्होंने ही लिया था और माना जा रहा है कि उनके मनाने पर ही डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम पद के लिए माने थे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement