Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election 2023: बजरंग बली BJP से बहुत नाराज हैं, नतीजों से पहले तेजस्वी यादव को क्यों याद आए हनुमान?

कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान वादा किया है कि अगर सत्ता में आई तो बजरंग दल को बैन कर देगी. बीजेपी ने कहा है कि कांग्रेस बीजेपी को ही बैन करना चाहती है. चुनाव में बजरंगबली पर जमकर सियासत हुई है.

Karnataka Election 2023: बजरंग बली BJP से बहुत नाराज हैं, नतीजों से पहले तेजस्��वी यादव को क्यों याद आए हनुमान?

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएएनए हिंदी: बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के चुनावी मिशन पर तंज कसा है. तेजस्वी को उम्मीद है कि यह चुनाव बीजेपी नहीं जीत रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि भगवान बजरंग बली बहुत नाराज़ हैं बीजेपी से. दक्षिणी राज्य के चुनावी नतीजों के बारे में जब पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने यही जवाब दिया. तेजस्वी का इशारा साफ है कि राज्य में बीजेपी हार रही है.

कर्नाटक में बजरंगबली चुनावी मुद्दा बन गए थे. कांग्रेस ने कर्नाटक के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में चरमपंथी संगठनों पर शिकंजा कसने का वादा किया था. बजरंग दल को भी कांग्रेस ने चरमपंथी संगठन बताया था.

इसे भी पढ़ें- Karnataka Election Result 2023: BJP-कांग्रेस या JDS, कर्नाटक में किसकी सरकार?

कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कहा था कि चरमपंथी संगठन पीएफआई और बजरंग दल (विश्व हिंदू परिषद की युवा शाखा) को बैन किया जाएगा. बीजेपी ने इस वादे को लेकर नाराजगी जाहिर की थी.

इसे भी पढ़ें- Karnataka Election: क्या किंगमेकर की भूमिका निभाएगी JDS? गठबंधन को लेकर कांग्रेस ने कही ये बात

क्यों बजरंगबली बने चुनावी मुद्दा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चुनावी सभाओं में कहा था कि बजरंग दल के खिलाफ कोई भी कार्रवाई भगवान हनुमान के एक अन्य लोकप्रिय नाम बजरंग बली के अपमान के समान है और रैली के बाद ‘बजरंग बली की जय’ के नारे लगाए थे. कर्नाटक में मतदान के बाद के सर्वेक्षण में कांग्रेस के सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने की भविष्यवाणी की गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement