Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर क्या बोल रहे दिग्गज? पढ़ें राजनेताओं के रिएक्शन

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस ने करारी हार दी है. इसके साथ दिल्ली से लेकर बेंगलुरु तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जश्न जारी है.

Karnataka Election Results 2023: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत पर क्या बोल रहे दिग्गज? पढ़ें राजनेताओं क�े रिएक्शन

Karnataka Election Results 2023 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर काउंटिंग जारी है और अब तक के रुझानों में कांग्रेस बीजेपी को बड़े अंतर से पछाड़ती हुई दिख रही है. चुनाव आयोग ने सभी 224 सीटों के रुझान जारी कर दिए हैं. कांग्रेस बहुमत के आंकड़े 113 सीट को पीछे छोड़ दिया है और 124 निर्वाचन क्षेत्रों में उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं. भाजपा 70 और जेडीएस के 25 विधानसभा क्षेत्रों में आगे हैं. निर्दलीय 5 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बड़ी जीत की ओर बढ़ती कांग्रेस के विधायक दल (सीएलपी) की बैठक कल सुबह बेंगलुरु में बुलाई गई है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, "हम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए. अंतिम नतीजे आने के बाद हम विस्तृत विश्लेषण करेंगे. एक राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर हम सिर्फ विश्लेषण ही नहीं करेंगे बल्कि यह भी देखेंगे कि विभिन्न स्तरों पर क्या कमियां रह गईं. हम इस चुनाव परिणाम से सीखेंगे और आगे अच्छा प्रदर्शन करेंगे."

Karnataka Election 2023 Live: डीके शिवकुमार-सिद्धारमैया को मिली जीत, क्या है दूसरे दिग्गजों का हाल?

सोनिया राहुल ने डीके शिवकुमार पर जताया भरोसा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा, "मैंने राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी को जीत का आश्वासन दिया था. उन्होंने कहा कि मैं भूल नहीं सकता जब सोनिया गांधी मुझसे जेल में मिलने आई थी तब मैंने पद पर रहने के बजाय जेल में रहना चुना, पार्टी को मुझपर इतना भरोसा था. डीके शिवकुमार भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि मैं इस जीत के लिए अपने कार्यकर्ताओं और अपनी पार्टी के नेताओं को श्रेय देता हूं जिन्होंने इतनी मेहनत की है और झूठ का पर्दाफाश किया है. 

सिद्धारमैया ने बड़ी जीत का दावा किया

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने रुझानों में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलते देख खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि कि कांग्रेस को इस बार बड़ा बहुमत मिलेगा. कर्नाटक चुनाव नतीजों के रुझानों में कांग्रेस के सभी बड़े नेता आगे चल रहे हैं. हालांकि, बीजेपी से कांग्रेस में आए जगदीश शेट्टार 7000 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

संजय राउत ने बोला बीजेपी पर हमला

कांग्रेस की कर्नाटक में जीत को लेकर उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने बीजेपी पर निशाना साधा है और कहा है कि बजरंगबली का गदा बीजेपी को ही पड़ गया. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने बीजेपी को लात मारी है. प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में व्यक्तिगत रूप से प्रचार किया. इन दोनों नेताओं ने कर्नाटक में रोड शो और जनसभाएं कीं. हालांकि स्टार प्रचारकों और सारी व्यवस्थाओं को दांव पर लगाने के बावजूद बीजेपी को कर्नाटक में अपेक्षित सफलता मिलती नहीं दिख रही है. 

हुबली धारवाड़ से हैट्रिक लगाने वाले जगदीश शेट्टार को मिली हार, भाजपा के महेश तेंगिनाकाई ने दर्ज की जीत

कांग्रेस की जीत से गदगद अखिलेश यादव

कर्नाटक में कांग्रेस की इस जीत को लेकर अखिलेश यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक का संदेश ये है कि भाजपा की नकारात्मक, सांप्रदायिक, भ्रष्टाचारी, अमीरोन्मुखी, महिला-युवा विरोधी, सामाजिक-बँटवारे, झूठे प्रचारवाली, व्यक्तिवादी राजनीति का ‘अंतकाल’ शुरू हो गया है. ये नए सकारात्मक भारत का महंगाई, बेरोज़गारी, भ्रष्टाचार व वैमनस्य के ख़िलाफ़ सख़्त जनादेश है.

शिगगांव सीट पर आगे चल रहे हैं CM बसवराज बोम्मई, कांग्रेस प्रत्याशी दे रहे कड़ी टक्कर

तेजस्वी यादव ने भी बोला बीजेपी पर हमला

बीजेपी की हार को लेकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि भगवान बजरंग बली पार्टी से बहुत नाराज़ हैं. तेजस्वी का इशारा स्पष्ट रूप से उस बड़े विवाद की ओर था जो कांग्रेस द्वारा कर्नाटक के लिए अपने चुनावी घोषणापत्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) जैसे अन्य संगठनों पर शिकंजा कसने के वादे के बाद शुरू हुआ था. बीजेपी ने इसे बजरंग बली का अपमान बताया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement