Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shiggaon Assembly Seat Results: शिगगांव सीट पर आगे चल रहे हैं CM बसवराज बोम्मई, कांग्रेस प्रत्याशी दे रहे कड़ी टक्कर

Shiggaon Assembly Seats Results: सीएम बसवराज बोम्मई पहले ही इस सीट से कई चुनाव जीत चुके हैं. वह कर्नाटक के एक बड़े लिंगायत नेता माने जाते हैं.

Shiggaon Assembly Seat Results: शिगगांव सीट पर आगे चल रहे हैं CM बसवराज बोम्मई, कांग्रेस प्रत्याशी दे रहे कड़ी टक्कर

Shiggaon Assembly Seat Basavaraj Bommai

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 (Karnataka Assembly Election 2023) में कुल 224 विधानसभा सीटों के नतीजे आज आ रहे हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई शिगगांव से चुनाव में लड़ रहे हैं. शिगगांव विधानसभा सीट हावेरी जिले और मुंबई कर्नाटक क्षेत्र में आती है. इस शुरूआती रूझान में मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई शिगगांव से फिलहाल आगे चल रहे हैं. अब देखना यह है कि सीएम अपनी सीट बचा पाते हैं या नहीं.

वर्तमान परिस्थिति की बात करें तो बोम्मई इस सीट पर 69,015 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर कांग्रेस के पठान यासिर अहमद खान 46,538 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वहीं तीसरे नंबर पर जेडीएस प्रत्याशी शशिधर येलिगर पर हैं.

बता दें कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसावराज बोम्मई  साल 2008 से तीन बार विधायक रह चुके हैं. बसावराज बोम्मई की शिगगांव में अच्छी पकड़ है. शिगगांव से कांग्रेस प्रत्याशी यासिर अहमद खान पठान है और जेडीएस की तरफ से शश‍िधर चन्नबसप्पा यलीगर चुनावी मैदान में हैं. हालांकि ये दोनों भी सीएम को कड़ी टक्कर दे रही है. 

Karnataka Election 2023 Live: कर्नाटक के दिग्गजों का क्या है चुनावी हाल, जानिए VIP सीटों के रुझान  

हाईप्रोफाइल सीट है शिगगांव

कर्नाटक में सबसे हाई प्रोफाइल सीटों शिगगांव जरूर आती है. आपको बता दे कि कर्नाटक के मौजूदा सीएम बसवराज बोम्मई शिगगांव से ही हैं. बसवराज बोम्मई यहां से लगातार तीन बार से विधायक रह चुके हैं. इस बार वो चौथी बार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं अगर कांग्रेस की बात करे तो आखिरी बार साल 1994 में जीती हासिल हुई थी. ऐसे में यह देखना भी दिलचस्प होगा कि क्या इन चुनावों में कांग्रेस के वोटों का आंकड़ा बढ़ता है. 

भाजपा छोड़ कांग्रेस से मैदान में उतरे जगदीश शेट्टार पीछे, इस सीट से तीन बार बन चुके हैं विधायक

सत्ताधारी पार्टी ने नहीं की है वापसी

गौरतलब है कि बोम्मई का मुकाबला राज्य के पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस के राज्य प्रमुख डीके शिवकुमार से है. हालांकि, कर्नाटक में इस बार किसकी सरकार बनेगी इसका अंदाजा लगाना हर बार की तरह मुश्किल ही लग रहा है, क्योंकि इस बार एग्जिट पोल के नतीजे दिखा रहें हैं कि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी होगी. वहीं कर्नाटक का इतिहास रहा है कि पिछले 1985 से कोई भी पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाने में सफल नहीं हो पाई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement