Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karnataka Results 2023: कर्नाटक में काउंटिंग पर 'नाटक,' BJP के हारे प्रत्याशी ने निकाल ली सीट, जानिए कैसे

कर्नाटक विधानसभा चुनावों में एक कांग्रेस उम्मीदवार की जीत हो गई थी लेकिन तभी रिकाउंटिंग में पासा पलट गया. जानिए कैसे.

Karnataka Results 2023: कर्नाटक में काउंटिंग पर 'नाटक,' BJP के हारे प्रत्याशी ने निकाल ली सीट, जानिए कैसे

CK Ramamurthy के समर्थन में दिग्गज नेताओं ने भी कैंपेनिंग की थी. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के जयनगर विधानसभा में वोट रिकाउंटिंग के दौरान गजब का नाटक हुआ है. एक कांग्रेस उम्मीदवार जीती बाजी हार गई है. बेंगलुरु के जयनगर विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सीके राममूर्ति की जीत ऐसे हुई है, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी. कांग्रेस की जीती उम्मीदवार सौम्या रेड्डी को यह समझाने में आधी रात बीत गई कि रिकाउंटिंग के दौरान उनकी हार हो गई है. दरअसल इस सियासी ड्रामे की एक कहानी है. 

SSRMV पीयू कॉलेज में देर रात तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. मतगणना के दौरान बीजेपी उम्मीदवार सीके राममूर्ति ने शनिवार को कांग्रेस उम्मीदवार सौम्या रेड्डी के खिलाफ 16 वोटों से जीत हासिल की. 

16 राउंड की मतगणना के तक सौम्या रेड्डी को 57,591 वोट हासिल हुए थे. सीके राममूर्ति से सौम्या रेड्डी सिर्फ 294 वोट ज्यादा पाई थीं. कांग्रेस कार्यकर्ता जीत की खुशी मना रहे थे. दोबारा मतगणना कराने की जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने अपील की तो वे विरोध करने लगे. शुरुआत में अधिकारी भी असहमत नजर आए.

इसे भी पढ़ें- डीके शिवकुमार या सिद्धारमैया, कौन संभालेगा कर्नाटक की कमान? विधायक दल की बैठक में आज लगेगी मुहर

कैसे हारी बाजी जीत ले गया बीजेपी उम्मीदवार?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोस्टल और वोट-एट-होम मतपत्रों की दूसरी गिनती के बाद राममूर्ति ने 17 मतों से चुनाव जीत लिया. कांग्रेस का कहना है कि सौम्या रेड्डी को चुनाव पूर्व यथास्थिति के मुताबिक विजेता घोषित करना चाहिए, उनके साथ धांधली हुई है. 

क्या है कांग्रेस का आरोप?

कांग्रेस के कानूनी प्रकोष्ठ के सदस्य जया मौली ने कहा है कि बीजेपी ने हेरफेर किया है, जिसकी वजह से उनके उम्मीदवार की जीत हुई है. जैसे ही जीत की खबर मिली, बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच खुशी की लहर दौड़ पड़ी. 

इसे भी पढ़ें- कर्नाटक: लिंगायतों को भाया कांग्रेस का साथ, BJP का छोड़ा हाथ, लोकसभा चुनाव में कैसे डैमेज कंट्रोल करेगी भगवा पार्टी?

निराश होकर लौटे बीजेपी कार्यकर्ता

जयनगर विधानसभा सीट बीजेपी का गढ़ माना जाता है. यहां जीतकर पार्टी नेता गदगद हो गए. बीजेपी कार्यकर्ताओं ने घंटों नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह फीका पड़ा और उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement