Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

किस 'विवादित' JNU प्रोफेसर पर आधारित है The Kashmir Files का यह किरदार ?

बता दें कि साल 2016 में प्रोफेसर निवेदिता मेनन ने जेएनयू छात्रों के बीच एक भाषण दिया था जिस पर काफी विवाद हुआ था.

किस 'विवादित' JNU प्रोफेसर पर आधारित है The Kashmir Files का यह किरदार ?

The Kashmir Files character is inspired by Nivedita Menon

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विवेक अग्निहोत्री की 'The Kashmir Files' आने के बाद से फिल्म का एक एक किरदार चर्चा में है. एक तरफ जहां लोग बिट्टा कराटे का नाम इंटरनेट पर खंगाल रहे हैं वहीं फिल्म की एक किरदार को लेकर लोगों के मन में कई सवाल हैं. यह किरदार है एक्ट्रेस पल्लवी जोशी का. पल्लवी ने फिल्म में जेएनयू प्रोफेसर राधिका मेनन का किरदार निभाया. 

पल्लवी का किरदार जेएनयू में पॉलिटिकल साइंस पढ़ान वाली प्रोफेसर निवेदिता मेनन पर आधारित है. फिल्म में उनका किरदार JNU के छात्रों को कश्मीर की आजादी के लिए भड़काता नजर आता है. साथ ही फिल्म में यह भी दिखाया गया है कि फिल्म के मुख्य किरदार 'कृष्णा पंडित' को ब्रेनवॉश करने में राधिका अपना पूरा दम लगा देती है. वह उसे बिट्टा कराटे (JKLF प्रमुख फारुख अहमद डार) से मिलवाती है.

ivedita menon

बता दें कि साल 2016 में प्रोफेसर निवेदिता मेनन ने जेएनयू छात्रों के बीच एक भाषण दिया था जिस पर काफी विवाद हुआ था. इस भाषण को फिल्म में काफी प्रमुखता के साथ दिखाया गया था. अगर आप JNU की वेबसाइट पर इनके बारे में पढ़ें तो पता चलता है कि निवेदिता मेनन पॉलिटिकल थियरी, फेमिनिस्ट थियरी और इंडियन पॉलिटिक्स में स्पेशलाइजेशन रखती हैं.

निवेदिता शुरुआत से ही विवादों में रही हैं. उनपर कई बार भारत और हिंदू विरोधी विचार रखने के आरोप लगे. उन्होंने अपने भाषण में कहा था कि भारत ने कश्मीर पर अवैध कब्जा किया हुआ है. इसे लेकर ABVP के नेता ने उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी. मामला गर्माने पर उन्होंने सफाई दी थी कि उन्होंनो कोई देशविरोधी नारे नहीं लगाए.

ये भी पढ़ें:

1- The Kashmir Files पर बोले आमिर खान, 'हर हिंदुस्तानी को समझना चाहिए कि...'

2- कश्मीर में कत्ल-ए-आम मचाने वाले Bitta Karate से शादी करने को परिवार से लड़ गई थी असबाह 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement