Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Helicopter crash: पहाड़ी से टकराने से हुआ था हादसा, 15 मिनट में मलबे के ढेर हो गया हेलिकॉप्टर

Kedarnath Helicopter crash: केदारनाथ में हुए हेलिकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मौत हो गई. खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर पहाड़ी से टकरा गया था.

Kedarnath Helicopter crash: पहाड़ी से टकराने से हुआ था हादसा, 15 मिनट में मलबे के ढेर हो गया हेलिकॉप्टर

पहाड़ से टकराया था हेलिकॉप्टर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड के केदारनाथ (Kedarnath) में मंगलवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां केदारनाथ धाम (Kedarnath) के पास एक निजी कंपनी का हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicoter Crash) हो गया. जिसमें सवार पायलट समेत 7 लोगों की मौत हो गई. शुरूआती जांच में पता चला है कि खराब मौसम की वजह से हेलिकॉप्टर पहाड़ी से टकरा गया था, जिसकी वजह से यह हादसा हुआ. घटना के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने फौरन जांच के आदेश दिए हैं. वहीं, प्रशासन और NDRF टीम राहत-बचाव के कार्य में जुटी है. 

हादसा केदारनाथ धाम से 2 किलोमीटर दूर गरूड़चट्टी के पास हुआ. घटना के वक्त लोगों ने बताया कि तेज बारिश हो रही थी, तभी तेज धमाके की आवाज सुनाई दी. उन्होंने बताया कि यहां मौसम अचानक बदला था. 15 मिनट में अंदर तेज बारिश और विजिबिलिटी बेहद कम हो गई. इसी दौरान धमाके की आवाज आई और विमान क्रैश होते हुए देखा. 

ये भी पढ़ें- केदारनाथ के पास हेलीकॉप्टर क्रैश, 7 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख

हेलिकॉप्टर गिरते ही धधक उठा इंजन
जानकारी के मुताकि, यह हेलीकॉप्टर क्रैश दोपहर करीब 12 बजे केदारनाथ से दो किलोमीटर दूर गरुड़चट्टी इलाके में हुआ. बताया जा रहा है कि हादसे के समय यह हेलीकॉप्टर केदारनाथ से वापस लौट रहा था. हादसा इतना भंयकर था कि पहाड़ी से टकराने के बाद हेलिकॉप्टर मलबे के ढेर में तब्दील हो गया. हेलिकॉप्टर के गिरते ही ईंजन धधक रहा उठा और हेलिकॉप्टर में धमाका हो गया. इस वजह से हेलिकॉप्टर में बैठे लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. तस्वीरों में मलबा देखा जा सकता है. 

हेलिकॉप्टर का बना मलबा

ये भी पढ़ें- उत्तराखंड के माना गांव जाएंगे PM Modi, यहां है देश की आखिरी चाय की दुकान 

सिंधिया ने ट्वीट कर जताया दुख
केदारनाथ में हुए हेलिकॉप्टर हादसे पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि केदारनाथ में हेलीकॉप्टर दुर्घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. हम नुकसान की भयावहता का पता लगाने के लिए राज्य सरकार के संपर्क में हैं और स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement