Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kedarnath Yatra Stopped: भारी बारिश के चलते रोकी गई केदारनाथ यात्रा, CM पुष्कर धामी ने लिया हालात का जायजा

Rudraprayag Rainfall: मॉनसून की दस्तक के साथ ही उत्तराखंड में भी जमकर बारिश हुई है. इसके चलते उत्तरकाशी में गिरी बिजली की चपेट में आने पर एक शख्स की मौत हो गई थी.

Kedarnath Yatra Stopped: भारी बारिश के चलते रोकी गई केदारनाथ यात्रा, CM पुष्कर धामी ने लिया हालात का जायजा

Kedarnath Yatra Stopped

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: देश में मॉनसून सक्रिय हो गया है. दिल्ली-मुंबई (Delhi Mumbai Rain) समेत देश के कई शहरों में जमकर बारिश हो रही है. उत्‍तराखंड में भी मॉनसून पहुंच गया है, इसके चलते रविवार तड़के से राज्य के पहाड़ी और मैदानी (Uttarakhand Heavy Rainfall) इलाकों में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है. राज्य के उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग (Rudraprayag & Uttarkashi Raining) में जमकर बारिश हो रही है. ऐसे में सतर्कता के चलते सोनप्रयाग में यात्रियों को रोक दिया गया है और केदारनाथ यात्रा को भी रोक दिया गया है.

केदारनाथ यात्रा को लेकर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि गौरीकुंड से लेकर केदारनाथ तक तेज बारिश हो रही है. सुबह 10.30 बजे से सोनप्रयाग और गौरीकुंड से यात्रियों को आगे नहीं भेजा जा रहा है और यात्रियों को वहीं ठहरने को कहा गया है.

यह भी पढ़ें- भारी बारिश के बीच दिल्ली में हुआ बड़ा हादसा, रेलवे स्टेशन पर करंट लगने से गई महिला की जान

सोनप्रयाग में फंसे केदारनाथ के यात्री

बता दें कि आज सुबह 8 बजे तक कुल 5,828 यात्री सोनप्रयाग से केदारनाथ के लिए रवाना हुए थे. भारी बारिश के कारण उत्तराखंड से सड़कों के बंद होने सहित नुकसान की तस्वीरें सामने आ रही है. इसी बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आपदा प्रबंधन कंट्रोल रूम पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया.

बारिश के बीच आपदा प्रबंधन कार्यालय पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अधिकारी-कर्मचारियों को पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि देहरादून में बारिश से 9 सड़कें ब्लॉक हो गई हैं और एक स्टेट हाईवे और नौ ग्रामीण सड़कों पर मलबा आया हुआ है. प्रशासन की मशीनरी सड़के खोलने में मशक्कत कर रही हैं.

यह भी पढ़ें- मुंबई से असम तक बारिश ने मचाई तबाही, लाखों लोग बेहाल, जानें कहां कैसा है हाल

मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है. जिसे देखते हुए रविवार से देहरादून समेत सात जिलों में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी वर्षा का ऑरेंज अलर्ट जारी किया किया गया है. इस दौरान देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चंपावत, पिथौरागढ़, नैनीताल व बागेश्वर जनपदों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश की संभावना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement