Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता पहुंची CBI टीम, डॉक्टरों के एक ग्रुप ने खत्म की हड़ताल, दूसरा अब भी अड़ा

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 8-9 अगस्त की रात में ट्रेनी डॉक्टर की बेरहमी से रेप करने के बाद हत्या कर दी गई थी. इसे लेकर बवाल मचने के बाद Calcutta High Court के आदेश पर Mamata Banerjee ने केस CBI के हवाले कर दिया है.

Latest News
Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता पहुंची CBI टीम, डॉक्टरों क��े एक ग्रुप ने खत्म की हड़ताल, दूसरा अब भी अड़ा

Kolkata Doctor Rape Murder Case के बाद हड़ताल पर गए रेजिडेंट डॉक्टरों ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री JP Nadda से मुलाकात के बाद अपना विरोध खत्म कर दिया है. (फोटो- PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज (RG Kar Medical College) में ट्रेनी डॉक्टरी की बेरहमी से रेप व हत्या के मामले में CBI ने जांच शुरू कर दी है. CBI टीम इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद केस टेकओवर करने के लिए बुधवार सुबह ही कोलकाता पहुंच गई है.  उधर, इस घटना के विरोध में हड़ताल पर गए डॉक्टरों के संगठन आपस में बंट गए हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों के एक गुट FORDA ने मंगलवार देर रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री व भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हड़ताल खत्म करने की घोषणा की है, जबकि दूसरे गुट FAIMA ने हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है. FORDA ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री ने डॉक्टरों की सभी मांगों को स्वीकार कर लिया है, इसलिए हड़ताल वापस ली जा रही है. इसके उलट FAIMA का कहना है कि महज सीबीआई को जांच सौंपने की मांग मानी गई है, जिसका आदेश हाई कोर्ट ने दिया था. डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित होने तक हड़ताल जारी रहेगी.


यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor's Rape Case: कोलकाता केस में नया खुलासा, 'रेप के वक्त महिला की...' 


फोरेंसिक टीम साथ लेकर पहुंची है CBI

कलकत्ता हाई कोर्ट की तरफ से मंगलवार को कोलकाता डॉक्टर रेप व मर्डर केस हैंडओवर करते ही सीबीआई एक्टिव हो गई थी. मंगलवार देर रात ही सीबीआई ने इस मामले में एक एफआईआर दर्ज करते हुए जांच प्रक्रिया शुरू कर दी. बुधवार सुबह सीबीआई टीम कोलकाता पहुंच गई है. सीबीआई टीम आरजी कर मेडिकल कॉलेज में घटनास्थल से अपने हिसाब से सबूत जुटाने के लिए अपने साथ स्पेशल फोरेंसिक टीम भी लेकर पहुंची है. साथ ही सीबीआई टीम के साथ स्पेशल मेडिकल टीम भी है, जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट का मुआयना करने के बाद डॉक्टरों और पंचनामा भरने वाले अफसरों से सवाल करके कुछ टेक्नीकल डिटेल्स जुटा सकती है.


यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Rape Case में होगी CBI जांच, High court ने दिए आदेश 


गिरफ्तार हुए इकलौते अपराधी को हिरासत में लेगी सीबीआई

CBI टीम बुधवार सुबह 10 बजे कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) के पास पहुंचेगी और डॉक्टर रेप-मर्डर केस के गवाहों के बयानों समेत सभी दस्तावेज और सीसीटीवी फुटेज अपनी सुपुर्दगी में लेगी. साथ ही इस मामले में अब तक गिरफ्तार इकलौते अपराधी संजय रॉय को भी सीबीआई बंगाल पुलिस (West Bengal Police) से अपनी कस्टडी में लेगी. सीबीआई जांच के दौरान समय-समय पर हाई कोर्ट को प्रोग्रेस रिपोर्ट सौंपेगी. साथ ही पीड़ित परिवार की सुरक्षा का भी इंतजाम कराएगी.


यह भी पढ़ें- Doctors Strike: स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ बैठक बेनतीजा, जारी रहेगी ड़ॉक्टरों की हड़ताल, कई सरकारी अस्पतालों की OPD भी बंद 


डॉक्टरों के दोनों गुट ने अपने-अपने पक्ष में कही ये बात

जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद रेजिडेंट डॉक्टरों के संगठन FORDA ने हड़ताल खत्म करने का ऐलान किया. FORDA ने एक बयान में कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ने हमारे ज्ञापन में लिखी सभी मांग स्वीकार कर ली हैं. डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए केंद्रीय सिक्योरिटी एक्ट बनाने की प्रक्रिया 15 दिन में शुरू हो जाएगी, जिसकी कमेटी में FORDA मेंबर्स भी होंगे. इस कारण हम हड़ताल वापस ले रहे हैं. उधर, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने केंद्र सरकार पर कोई भी मांग नहीं मानने का आरोप लगाया है. FAIMA ने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित होने तक हमारी हड़ताल जारी रहेगी. 


यह भी पढ़ें- Kolkata doctor murder: प्राइवेट पार्ट्स, चेहरा, आंखों से बह रहा था खून, पोस्टमार्टम में sexual assault का खुलासा, 1 गिरफ्तार 


भाजपा समेत विपक्षी दल करेंगे आज प्रदर्शन

कोलकाता में आज सभी विपक्षी दल भाजपा, कांग्रेस और वाम दल प्रदर्शन के जरिये महिला डॉक्टर से रेप और उसकी हत्या पर विरोध जताएंगे. इसके अलावा बुधवार रात 12 बजे शहर में कई जगह महिलाएं एकत्र होकर महिला सुरक्षा के लिए प्रदर्शन करेंगी. यह आयोजन सोशल मीडिया पर एक अराजनैतिक संगठन की तरफ से चलाए जा रहे कैंपेन का हिस्सा है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement