Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'हम अभी बात कर रहे' यूपी में सपा के सीट शेयरिंग प्लान की घोषणा पर कांग्रेस ने क्यों दिया ये रिएक्शन

Congress SP Alliance Updates: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग तय होने की घोषणा की है, लेकिन कांग्रेस का रिएक्शन कुछ और ही कह रहा है.

Latest News
'हम अभी बात कर रहे' यूपी में सपा के सीट शेयरिंग प्लान की घोषणा पर कांग्रेस ने क्यों दिया ये रिएक्शन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Congress in Lok Sabha Elections 2024- पंजाब और पश्चिम बंगाल के बाद उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस का अपने गठबंधन सहयोगियों से तालमेल ठीक नहीं दिख रहा है. शनिवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग फॉर्मूला तय हो जाने की घोषणा की, जिसमें कांग्रेस को 11 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का मौका मिल रहा था. लेकिन थोड़ी देर बाद ही कांग्रेस का इस पर रिएक्शन आ गया. कांग्रेस ने साफ कहा है कि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है और दोनों पक्षों के बीच बातचीत चल रही है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने अखिलेश यादव के दावे पर कहा, कांग्रेस के अशोक गहलोत और सपा के अखिलेश यादव के बीच सीट शेयरिंग पर सकारात्मक बातचीत हुई है. जब फॉर्मूला तय हो जाएगा, तब आपको बताएंगे. रमेश के इस बयान के बाद विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के अंदर दलों के बीच तालमेल की कमी फिर से जाहिर हो गई है. 

पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: यूपी में INDIA गठबंधन की सीट शेयरिंग का मामला फाइनल, जानें कांग्रेस को मिली कितनी सीटें

अखिलेश यादव ने कही थी ये बात

अखिलेश यादव ने शनिवार को एक्स (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट में कांग्रेस के साथ सीट शेयरिंग तय होने की घोषणा की थी. अखिलेश ने लिखा, कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है, ये सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा. 'इंडिया' की टीम और 'पीडीए' की रणनीति इतिहास बदल देगी. अखिलेश के इस ट्वीट से स्पष्ट लग रहा था कि सीट-शेयरिंग तय हो गई है.

कांग्रेस की तरफ से आया ये रिएक्शन

अखिलेश यादव की इस घोषणा के थोड़ी देर बाद जब मीडिया ने उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कोई जानकारी होने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा, कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व अभी भी सपा के साथ सीटों की संख्या पर मोलभाव कर रहा है. इसके थोड़ी ही देर बाद जयराम रमेश का बयान भी आ गया, जिसमें कहा गया कि कांग्रेस ने अभी तक अखिलेश का फॉर्मूला स्वीकार नहीं किया है.

कई बार बैठक कर चुके हैं सपा-कांग्रेस

सपा और कांग्रेस के बीच सीट-शेयरिंग को लेकर कई बैठक हो चुकी हैं, लेकिन अब तक कुछ तय नहीं हो पाया है. लोकसभा चुनाव में महज ढाई-तीन महीने बाकी रह गए हैं. ऐसे में यह देरी दोनों ही पार्टियों के लिए नुकसानदेह साबित हो रही है. सपा ने अपनी सहयोगी रालोद के साथ सीट-शेयरिंग पहले ही तय कर ली है. रालोद को 7 लोकसभा सीट दी गई हैं, लेकिन कांग्रेस के साथ फॉर्मूला फाइनल नहीं होने के कारण सपा और रालोद के कोटे की सीटों का नाम अब तक घोषित नहीं हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement