Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 350 सीट और 50% से ज्यादा वोट शेयर, जानिए PM मोदी ने भाजपा नेताओं को दिया है क्या टारगेट

PM Modi Caste Strategy For 2024 Polls: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी को लोकसभा चुनावों की तैयारी शुरू करने का निर्देश दिया है. दिल्ली में पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में उन्होंने पार्टी की 'Caste' स्ट्रेटजी भी सभी के साथ साझा की है.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: 350 सीट और 50% से ज्यादा वोट शेयर, जा�निए PM मोदी ने भाजपा नेताओं को दिया है क्या टारगेट

BJP Election Panel Meeting के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहुंचने पर जेपी नड्डा ने उनका स्वागत किया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Lok Sabha Elections 2024 Updates- लोकसभा चुनावों में अब छह महीने से भी कम समय बाकी रह जाने के कारण राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. सभी दल और गठबंधन अपनी-अपनी रणनीति पक्की करने में जुट गए हैं. इसके लिए विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन ने संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान ही आपस में मिलकर बैठक करते हुए सीट-शेयरिंग फॉर्मूला तय करने की तरफ कदम बढ़ा दिया है, जिसके बाद अब भाजपा नेतृत्व भी एक्टिव हो गया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में शुक्रवार रात को दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक आयोजित की गई है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को स्पष्ट कर दिया है कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पार्टी की स्ट्रेटजी क्या रहेगी. पीएम मोदी ने भाजपा नेताओं को लोकसभा चुनाव में कम से कम 350 सीट जीतकर लाने और 50 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर हासिल करने का टारगेट भी दिया है.

मोदी ने बताई अपने फोकस वाली चार Caste

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक के दौरान भाजपा नेताओं को अपने फोकस वाली चार Caste बताई हैं, जिन्हें दिमाग में रखकर हर कदम उठाने के लिए कहा गया है. ये चार Caste पीएम मोदी के लिए युवा, गरीब, महिलाएं और किसान हैं. पीएम मोदी ने सभी नेताओं को इन वोटर्स पर फोकस करने की सलाह दी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी ने सभी नेताओं को लोकसभा चुनाव तक मिशन मोड में काम करने के लिए जुटने का निर्देश दिया है.

हर बूथ पर 10% वोट शेयर बढ़ाने का टारगेट
भाजपा महासचिव विनोद तावडे ने बैठक की शुरुआत की. उन्होंने सभी नेताओं के सामने पहला मुद्दा रखा, जो हर बूथ पर लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी का वोट शेयर कम से कम 10% बढ़ाने के लिए काम करने का था. पीएम मोदी ने इसे लेकर कहा कि हमारी गरीबों, युवाओं, किसानों और महिलाओं के लिए योजनाएं सही दिशा में हैं, जो वोट शेयर बढ़ाने में मदद देंगी. बंद दरवाजों के अंदर हुई बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 2024 के आम चुनाव में भाजपा नेताओं का टारगेट 50% से ज्यादा वोट शेयर हासिल करने पर होना चाहिए.

बुरी तरह हारी 160 सीट पर हुई चर्चा

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान उन 160 सीटों पर खास चर्चा हुई है, जिन पर भगवा दल खास असर छोड़ने में नाकाम रहा है. इन सीटों के लिए खास तैयारियां की जा रही हैं. इन 160 सीट में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की रायबरेली सीट, अखिलेश यादव के पारिवारिक दबदबे वाली मैनपुरी सीट और शरद पवार परिवार का मजबूत किला कहलाने वाली बारामती सीट शामिल हैं. इनके अलावा बाकी सीट भी उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और दक्षिण भारतीय राज्यों में हैं. भाजपा का टारगेट इनमें से ज्यादा से ज्यादा सीटों को अपने पक्ष में लाना है.

400 सीट जीतने का है NDA का टारगेट

भाजपा नेतृत्व वाले NDA के लिए लोकसभा चुनाव में करीब 400 सीट जीतने का टारगेट तय किया गया है, जिनमें से 350 सीट जीतने की जिम्मेदारी अकेले भाजपा के कंधों पर है. भाजपा ने 545 लोकसभा सीट वाले सदन में साल 2019 के आम चुनावों में 303 सीट जीती थी. भाजपा की इस जीत से आम चुनावों में किसी भी दल को करीब तीन दशक बाद अकेले दम पर पूर्ण बहुमत मिला था. इस बार भाजपा के सामने इस बेंचमार्क को और ज्यादा ऊंचा बनाने की चुनौती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement