Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mamta Banerjee का हेलीकॉप्टर भारी बारिश में क्रैश होने से बचा, एयर फोर्स स्टेशन पर करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

West Bengal News: घटना के समय पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर बैकुंठपुर जंगल के ऊपर से गुजर रहा था. अचानक मौसम खराब होने पर उसे इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी है.

Mamta Banerjee का हेलीकॉप्टर भारी बारिश में क्रैश होने से बचा, एयर फोर्स स्टेशन पर करनी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Mamta Banerjee (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मंगलवार को हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई. चुनावी रैली के लिए जलपाईगुड़ी जा रहीं ममता का हेलीकॉप्टर अचानक खराब मौसम में फंस गया, जिससे उसके क्रैश होने का खतरा पैदा हो गया. हालांकि पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए तत्काल नजदीक ही सिलीगुड़ी के सीवोक एयर बेस पर हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराकर हादसा होने से बचा लिया. बाद में मुख्यमंत्री ने रैली में जाने का प्रोग्राम कैंसिल कर दिया और सड़क के जरिये वापस लौट गईं.

बागडोगरा एयरपोर्ट से भरी थी उड़ान

PTI  के मुताबिक, ममता बनर्जी के हेलीकॉप्टर ने बागडोगरा एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. उन्हें जलपाईगुड़ी पहुंचना था, जहां एक चुनावी रैली में उन्हें शिरकत करनी थी. अधिकारियों के मुताबिक, मंगलवार दोपहर में जब मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर बैकुंठपुर जंगल के ऊपर पहुंचा तो बेहद खराब मौसम हो गया. इस दौरान भारी बारिश होने लगी, जिससे हेलीकॉप्टर के उड़ान भरने के लिए विजिबिल्टी पूरी तरह खत्म हो गई. ऐसे में हेलीकॉप्टर के दुर्घटना का शिकार होने का खतरा पैदा हो गया था.

इमरजेंसी लैंडिंग का लिया निर्णय

अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पायलट ने कम विजिबिल्टी में आगे उड़ान भरने का खतरा नहीं उठाया और तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग का निर्णय लिया. इसके बाद सिलीगुड़ी के करीब सीवोक एयर बेस के एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क साधकर इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति मांगी गई. एयर बेस ने इमरजेंसी लैंडिंग प्रोटोकॉल घोषित करते हुए लैंडिंग की अनुमति दे दी. इसके बाद पायलट ने हेलीकॉप्टर को लैंड करा दिया.

सड़क मार्ग से बागडोगरा लौटीं ममता

अधिकारियों के मुताबिक, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हेलीकॉप्टर के इमरजेंसी लैंडिंग करने के बाद तत्काल सड़क मार्ग से बागडोगरा एयरपोर्ट ही लौट गईं, जहां से चुनावी रैली में जाने के बजाय वे फ्लाइट से कोलकाता जाएंगी. बता दें कि पश्चिम बंगाल में इस समय पंचायत चुनाव चल रहे हैं, जिनमें अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की जीत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री लगातार रैलियां कर रही हैं. ऐसी ही रैली में उन्हें जलपाईगुड़ी में शामिल होना था. राज्य में 8 जुलाई को पंचायत चुनावों का आयोजन है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement