Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'राहुल की दादी ने इन्हें जेल भेजा' नीतीश और लालू पर भड़की BJP, नड्डा बोले क्या से क्या हो गया

Mission 2024 Meeting: पटना में विपक्षी दलों का भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने के लिए बैठक चल रही है. इस दौरान भाजपा नेताओं ने हमलावर रुख दिखाया है.

'राहुल की दादी ने इन्हें जेल भेजा' नीतीश और लालू पर भड़की BJP, नड्डा बोले क्या से क्या हो गया

JP Nadda ओडिशा के काला हांडी में रैली करने के लिए पहुंचे हुए हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर शुक्रवार को पटना में विपक्षी दलों की साझा बैठक चल रही है. इस बैठक का मकसद लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा के खिलाफ संयुक्त विपक्षी गठबंधन बनाना है. एकतरफ बंद कमरे के अंदर 15 से ज्यादा दलों के नेता साझा गठबंधन बनाने की शर्तों पर मंथन में जुटे हैं, वहीं भाजपा नेता पूरे देश में इस आयोजन पर निशाना साध रहे हैं. ओडिशा में मौजूद भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस बैठक को लेकर नीतीश कुमार और लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोला. उन्होंने दोनों नेताओं को इमरजेंसी के दौरान राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी द्वारा जेल में डालने की याद दिलाई और फिर तंज कसा कि क्या से क्या हो गया है. साथ ही उन्होंने बैठक के लिए पहुंचे उद्धव ठाकरे पर भी तंज कसा और उनके पिता बाल ठाकरे का बयान याद दिलाया.

दादी ने जेल में डाला था, ये आज राहुल का स्वागत कर रहे

नड्डा ने ओडिशा के कालाहांडी में आयोजित रैली में कहा, राहुल गांधी की दादी इंदिरा गांधी ने लालू यादव को जेल में डाला था. इंदिरा ने नीतीश कुमार को भी पूरे 20 महीने के लिए जेल में डाला था. आज पटना की धरती पर राहुल का स्वागत हो रहा है. स्वागत करते हुए जब मैं इनकी (नीतीश की) तस्वीरें देख रहा हूं तो मुझे याद आता है कि राजनीति में क्या से क्या हो गया, कहां से चले थे और कहां पहुंच गए. 

बाल ठाकरे बोले थे कि दुकान बंद कर दूंगा

इसके बाद नड्डा ने उद्धव ठाकरे पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा, अभी-अभी पता चला कि उद्धव ठाकरे पटना की धरती पर लैंड कर गए हैं. इनके पिता हिंदू सम्राट बाला साहेब ठाकरे कहा करते थे कि मैं शिवसेना को कांग्रेस नहीं बनने दूंगा. वे कहते थे कि अगर मुझे कांग्रेस से हाथ मिलाना पड़ा तो मैं अपनी दुकान बंद कर दूंगा. आज बाला साहेब ठाकरे सोचते होंगे कि किसी और ने नहीं उनके बेटे ने ही उनकी दुकान बंद कर दी है.

अमित शाह ने भी कहा, पीएम तो मोदी ही बनेंगे

दो दिन के दौरे पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह ने भी विपक्षी दलों की बैठक पर तंज कसा है. उन्होंने जम्मू में कई प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करते समय कहा, विपक्ष चाहे कुछ भी कर ले, लेकिन 2024 में पीएम मोदी ही बनेंगे. भाजपा की 300 से ज्यादा सीट आना तय है. उन्होंने पटना में चल रही बैठक को विपक्ष का फोटो सेशन बताया. उन्होंने कहा, पटना में फोटो सेशन में एक मंच पर सारे विपक्षी नेता आ रहे हैं. वे भाजपा और मोदी को चुनौती देने का संदेश देना चाहते हैं, लेकिन मैं उनसे कहना चाहूंगा कि कितने ही हाथ मिला लो, आप एकजुट नहीं हो सकते. 

फडणवीस ने बताया विपक्ष का परिवार बचाओ गठबंधन

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम व भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने भी विपक्ष की बैठक पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, इन्होंने मोदी हटाओ नाम दिया है, लेकिन यह परिवार बचाओ गठबंधन है. सारी परिवारवादी पार्टियां अपने-अपने परिवार बचाने के लिए गठबंधन कर रही हैं. ऐसी ही कोशिश 2019 में भी हुई थी, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement