Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

विक्रम मस्ताल कौन हैं जिन्हें शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने दिया टिकट

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को वोटिंग होगी, वहीं 3 दिसंबर को नतीजे आएंगे. राज्य सभी 230 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में वोटिंग होने वाली है.

विक्रम मस्ताल कौन हैं जिन्हें शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ कांग्रेस ने दिया टिकट

विक्रम मस्ताल और शिवराज सिंह चौहान.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. 144 उम्मीदवारों की लिस्ट में एक नाम, जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वह है विक्रम मस्ताल. पहली बार में ही विक्रम मस्ताल, राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को टक्कर देने वाले हैं. जिस विधानसभा सीट से शिवराज सिंह चौहान कभी हारे नहीं, उसी सीट पर कांग्रेस ने विक्रम मस्ताल को टिकट दिया है. उनके नाम को लेकर जबरदस्त चर्चा हो रही है. आइए जानते हैं कि विक्रम मस्ताल हैं कौन, क्यों उनका नाम अचानक से चर्चा में आ गया है.

शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ रहे विक्रम
कांग्रेस ने शिवराज सिंह चौहान की विधानसभा सीट बुधनी से टीवी एक्टर विक्रम मस्ताल को टिकट दिया है. विक्रम मस्ताल ने रामायण-2 में हनुमान की भूमिका निभाई थी. सोशल मीडिया पर लोग चर्चा कर रहे हैं कि कांग्रेस ने बीजेपी के शिव के सामने अपना हनुमान उतार दिया है.

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 'शिव' और 'हनुमान' में लड़ाई, VIP सीटें जिन पर टिकी सबकी निगाहें

कौन हैं विक्रम मस्ताल?
आनंद सागर ने साल 2008 में रामायण बनाया था. इस टेलीविजन शो में भगवान हनुमान की भूमिका विक्रम मस्ताल ने निभाई थी. शो में गुरमीत चौधरी ने भगवान राम की भूमिका निभाई थी जबकि देबिना बनर्जी देवी सीता के रूप में नजर आई थीं. विक्रम मस्ताल जुलाई 2023 में ही कांग्रेस में शामिल हुए थे. जब उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली तो खुद पूर्व सीएम कमलनाथ मौजूद थे. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की सबसे सुरक्षित सीट पर ही उन्हें पहली बार में उतार दिया है.

विक्रम मस्ताल ने हाल ही में आदिपुरुष में भगवान हनुमान के डायलॉग को देखकर कहा था फिल्म में ऐसी स्पीच का इस्तेमाल किया गया है, जिससे लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. ऐसे संवाद हटा दिए जाने चाहिए. 

इसे भी पढ़ें- Congress Candidate List: कांग्रेस ने MP, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के लिए जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, छिंड़वाड़ा से लड़ेंगे कमलनाथ

विक्रम मस्ताल ने कहा था, 'आप कैसे चाहते हैं कि दुनिया भारतीय संस्कृति को देखे? अगर हनुमानजी वास्तव में रामायण में ऐसे होते तो क्या हम मंदिर में जाकर उनकी पूजा करते? यह साफ है कि इस फिल्म को बनाने का का मकसद पैसे कमाना है. राउत जी और फिल्म के लेखक से इन संवादों को फिल्म से हटाने के लिए कहें.'

इन फिल्मों में भी नजर आ चुके हैं विक्रम मस्ताल
रामायण के अलावा विक्रम मस्ताल ने साल 2022 में आई टॉप गियर फिल्म में काम किया है. 2017 में आई वेब सिरीज बैटल ऑफ सारागढ़ी में काम किया था. बॉबी देओल की वेब सिरीज आश्रम में भी वह काम कर चुके हैं. 

शिवराज के गढ़ में कांग्रेस का मजबूत दांव
विक्रम, टीवी के चर्चित चेहरे हैं और उनकी पहुंच घर-घर में है. उनका फिल्मी सफर तो हिट रहा है, राजनीतिक सफर पर संशय है. पहली बार में ही उन्हें मध्य प्रदेश की सबसे VIP सीट पर कांग्रेस ने उतार दिया है. शिवराज सिंह चौहान बुधनी सीट से दावा ठोक रहे हैं. यह सीट शिवराज सिंह चौहान का गढ़ है. पिछले विधानसभा चुनाव में, शिवराज चौहान ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अरुण यादव को हराकर 58,000 से अधिक मतों के अंतर से सीट जीती थी. मध्य प्रदेश में एक ही चरण में 17 नवंबर को मतदान होगा जबकि वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement