Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Navjot Singh Sidhu की जान को खतरा, हाई कोर्ट से मांगी Z+ सिक्योरिटी, कल होगी सुनवाई

Punjab News: दिग्गज क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू इसी महीने 34 साल पुराने रोडरेज केस में जेल की सजा काटकर बाहर आए हैं. पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने हाई कोर्ट से कहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है.

Navjot Singh Sidhu की जान को खतरा, हाई कोर्ट से मांगी Z+ सिक्योरिटी, कल होगी सुनवाई

Navjot Singh Sidhu

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Navjot Singh Sidhu Death Threat- पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की जान को खतरा है. उन्होंने इसकी जानकारी पंजाब व हरियाणा हाई कोर्ट को देते हुए अपनी सुरक्षा बढ़ाने की गुहार लगाई है. सिद्धू ने हाई कोर्ट से कहा है कि उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. उनकी जान को खतरा है. इसलिए उन्हें मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा को बढ़ाकर Z+ करने का आदेश सरकार को दिया जाए. हाई कोर्ट ने सिद्धू की याचिका स्वीकार करते हुए उसे गुरुवार को सुनवाई के लिए लिस्टेड करने का निर्देश दिया है.

इसी महीने जेल से बाहर आए हैं सिद्धू

इंटरनेशनल क्रिकेटर से राजनेता बने पूर्व सांसद सिद्धू इसी महीने जेल से बाहर निकले हैं. उन्हें 34 साल पुराने रोडरेज के एक मामले में गैर इरादतन हत्या के आरोप के तहत सजा मिली थी. उन्हें एक साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद वे पिछले साल से अब तक जेल में थे.

जेल से पहले थी सिद्धू के पास Z+ सिक्योरिटी

सिद्धू ने हाई कोर्ट को अपनी याचिका में बताया है कि जेल जाने से पहले उन्हें केंद्र सरकार की तरफ से Z+ सिक्योरिटी मिली हुई थी. यह सिक्योरिटी उन्हें कई बार जान से मारने की धमकी मिलने के कारण दी गई थी. जेल जाने पर यह सुरक्षा वापस ले ली गई थी. हालांकि जेल से बाहर लौटने पर सुरक्षा वापस मिलने की बात तब कही गई थी. सिद्धू का आरोप है कि अब जेल से रिहा होने पर उन्हें Z+ के बजाय Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है, जो बेहद कम है.

चार दिन पहले घर में घुसा अज्ञात आदमी

सिद्धू ने कोर्ट को बताया कि 4 दिन पहले उनके घर में एक अज्ञात आदमी घुसा था. यह आदमी घर की छत पर किसी तरीके से पहुंच गया था, जो शोर मचने पर भाग निकला था. इसकी शिकायत पटियाला पुलिस से की गई थी, जिसने FIR दर्ज करते हुए जांच भी शुरू कर दी है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement