Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NSA अजीत डोभाल के घर सुरक्षा में चूक! गिरफ्तार हुआ शख्स बोला- मेरी बॉडी में चिप लगा कर मुझे रिमोट से चलाया जा रहा है

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के घर में आज एक कार सवार शख्स ने घुसने की कोशिश की थी जिसे नाकाम कर दिया गया है.

NSA अजीत डोभाल के घर सुरक्षा में चूक! गिरफ्तार हुआ शख्स बोला- मेरी बॉडी में चिप लगा कर मुझे रिमोट से चलाया जा रहा है

National Security Advisor Ajit Doval. (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया है. बुधवार सुबह एक शख्स ने कार लेकर अजीत डोभाल के घर में घुसने की कोशिश की थी जिसे नाकामयाब हो गई. घर पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने शख्स को सही वक्त पर पकड़ लिया. सुरक्षाकर्मियों ने शख्स को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम घुसपैठ करने वाले शख्स से पूछताछ कर रही है. हिरासत में लिया गया शख्स बार-बार कह रहा था कि उसकी बॉडी में चिप लगा दिया गया है और उसे रिमोट से कंट्रोल किया जा रहा है. जांच में उसकी बॉडी में कोई चिप नहीं मिला. हिरासत में लिया गया शख्स कर्नाटक के बेंगलुरु का रहने वाला है. 

दिल्ली पुलिस की एंटी टेरर यूनिट, स्पेशल सेल उस शख्स से पूछताछ कर रही है. मामता राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है इसलिए दिल्ली पुलिस सघन जांच कर रही है. पुलिस यह जानने की कोशिश कर रही है कि शख्स किसके कहने से आया है, उसका मकसद क्या है.

UP Election 2022: Akhilesh के खिलाफ चुनाव लड़ रहे BJP प्रत्याशी के काफिले पर पथराव

कैसे हुई सिक्योरिटी ब्रीच?

अजीत डोभाल का आवाज लुटियंस जोन के 5 जनपथ बंगले में है. यहां हाई लेवल सिक्योरिटी बरती जाती है. अजीत डोभाल के बंगले के पास ही कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का बंगला भी है. पुलिस हिरासत में लिए गए शख्स से पूछताछ कर रही है. शख्स टैक्सी हायर करके आया था. 

बेहद कड़ी सुरक्षा में रहते हैं अजीत डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को कड़ी सुरक्षा मिली है. अजीत डोभाल की सतर्क रणनीति की वजह से पाकिस्तान और चीन भी हमेशा संभले हुए रहते हैं. अक्सर देश के विवादित हिस्सों में परिस्थितों को सुलझाने उन्हें भेजा जाता है. सूत्रों के मुताबिक अजीत डोभाल कई आतंकी संगठनों के निशाने पर रहते हैं.

फरवरी 2021 में अजीत डोभाल के दफ्तर के बाहर जैश के आतंकी के पास अजीत डोभाल के दफ्तर की रेकी का एक वीडियो मिला था. वीडियो को आतंकी ने अपने पाकिस्तानी सहयोगियों को भेजा था. जैसे ही यह जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को मिली थी, एनएसए के घर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी.

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.)

और भी पढ़ें-
अब Lassa वायरस से ब्रिटेन में हो चुकी है तीन मौतें, जानें कितना खतरनाक है यह फीवर
Bappi Lahiri को याद कर गम में डूबा बॉलीवुड, अक्षय कुमार से अजय देवगन तक इन सितारों ने दी श्रद्धांजलि

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement