Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

VHP और बजरंग दल की रैलियों ने बढ़ाई दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद की चिंता, हिंसा की चिंगारी NCR तक फैली

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह जिले में ब्रजमंडल यात्रा पर दूसरे समुदाय के पथराव के बाद दंगा छिड़ गया था, जिसका असर अब पूरे दिल्ली-NCR में दिख रहा है.

VHP और बजरंग दल की रैलियों ने बढ़ाई दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद की चिंता, हिंसा की चिंगारी NCR तक फैली

Nuh Violence के विरोध में बजरंग दल ने गाजियाबाद में बुधवार को रैली निकाली है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Nuh Violence Latest News- हरियाणा के नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर हमले के बाद हुई सांप्रदायिक हिंसा की आंच अब पूरे दिल्ली-NCR में दिखने लगी है. दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में भी बुधवार को माहौल तनावपूर्ण हो गया है. दरअसल नूंह हिंसा के खिलाफ बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद ने दिल्ली-NCR में जगह-जगह विरोध रैलियां निकालने का ऐलान कर दिया है. इन रैलियों के कारण दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में भी हिंसा होने की संभावना पैदा हो गई है. इसके चलते एकतरफ दिल्ली पुलिस ने सख्ती से चेकिंग शुरू कर दी है, वहीं नोएडा और गाजियाबाद पुलिस भी अलर्ट हो गई है. कहीं भी लोगों को जमा नहीं होने दिया जा रहा है.

गाजियाबाद में निकाली गई है रैली

गाजियाबाद के नवयुग मार्केट से विहिप (VHP) और बजरंग दल (Bajrang Dal) के कार्यकर्ताओं ने बुधवार सुबह जोरदार प्रदर्शन किया है. इसके बाद भारी संख्या में मोटरसाइकिलों पर सवार होकर हिंदुत्ववादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने शहर में रैली निकाली है, जिससे दूसरे संप्रदाय के लोग तनाव में आ गए हैं. हालांकि पुलिस ने इस रैली के निकलने के बाद अलर्ट होते हुए पूरे शहर में सख्त निगरानी शुरू कर दी है, लेकिन लोगों में किसी भी समय कोई घटना होने की आशंका फैली हुई है.

दिल्ली में तैनात किए गए हैं अतिरिक्त सुरक्षा बल

दिल्ली में भी रैली निकालने के ऐलान के बाद दिल्ली पुलिस ने अतिरिक्त इंतजाम किए हैं. दिल्ली में एंट्री करने वाले सभी रास्तों पर सख्त चेकिंग की जा रही है. साथ ही राजधानी के सभी संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं. दिल्ली पुलिस ने साफ कहा है कि किसी तरह के प्रदर्शन की इजाजत नहीं है. यदि सुरक्षा और सामुदायिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की जाएगी तो उससे सख्ती के साथ निपटा जाएगा.

नूंह हिंसा के बाद हरियाणा के 5 जिलों में है धारा 144

नूंह में हिंसा होने के बाद गुरुग्राम में भी उसका असर दिखाई दिया था. एक मस्जिद में आग लगा दी गई थी, जिसमें इमाम की जलकर मौत हो गई थी. इसके अलावा भी गुरुग्राम में कई जगह हिंसक झड़प की खबरें हैं. इसके चलते हरियाणा सरकार ने नूंह में कर्फ्यू लगाने के साथ ही गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल और रेवाड़ी में धारा 144 लगा रखी है. उधर, नूहं जिले के राजस्थान के अलवर जिले से सटे होने के कारण वहां भी इस तनाव का असर दिखाई दिया है, जिसके चलते राजस्थान पुलिस ने भी अलर्ट घोषित कर रखा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement