Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Odisha Train Accident: बालासोर में हादसे के बाद लापता हैं परिजन, नहीं मिल रहा पता? इन वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर्स से तलाशें

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन एक्सीडेंट के बाद मृतकों की पूरी जानकारी एक वेबसाइट पर अपलोड की गई है. स्थानीय प्रशासन ने कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं, जिन पर कॉल करके आप अपनों को तलाश सकते हैं.

Odisha Train Accident: बालासोर में हादसे के बाद लापता हैं परिजन, नहीं मिल रहा पता? इन वेबसाइट और हेल्पलाइन नंबर्स से तलाशें

ओडिशा ट्रेन हादसे में घायलों की तस्वीरें देखते लोग. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना के बाद कई लोग अब भी लापता हैं, उनकी शीनाख्त नहीं हो सकी है. अब आप उन्हें आसानी से ढूंढ सकते हैं. ओडिशा सरकार ने तीन वेबसाइटों पर यात्रियों के विवरण अपलोड किए हैं. 

अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती घायल यात्रियों और मृतकों की लिस्ट www.srcodisha.nic.in, www.www.bmc.gov.in और www.osdma.org जैसी वेबसाइटों पर अपलोड की गई है. पहचान की सुविधा के लिए इन वेबसाइटों पर मृत यात्रियों की सूची और तस्वीरें भी अपलोड की गई हैं.

वेबसाइट पर अपलोड तस्वीरें रुला देंगी

बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों की तस्वीरें केवल पहचान की सुविधा के लिए पोस्ट की जा रही हैं. दुर्घटना की प्रकृति को देखते हुए पोस्ट की गई तस्वीरें आपको परेशान कर सकती हैं. सरकार ने बच्चों को इन तस्वीरों को देखने से बचने की सलाह दी है.

इसे भी पढ़ें- Odisha Train Accident: बालासोर में इंटरलॉकिंग में बदलाव की वजह से हुआ हादसा, मारे गए 295 लोग, रेलमंत्री ने दिया बयान

प्रशासन का कहना है कि कोई भी मीडिया, व्यक्ति और फर्म विशेष राहत आयुक्त, ओडिशा की पूर्व लिखित स्वीकृति के बिना किसी भी उद्देश्य के लिए मृतकों की तस्वीरों को न तो प्रसारित कर सकता है, न ही इस्तेमाल कर सकता है.

भुवनेश्वर नगर में बना कंट्रोल रूम

भुवनेश्वर नगर निगम आयुक्त के कार्यालय में एक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है, जहां से वाहनों के साथ लोगों को अस्पताल या मुर्दाघर भेजा जा रहा है.

अगर अपनों को ढूंढ रहे हैं तो इन हेल्पलाइन नंबर्स पर करें कॉल

बीएमसी ने एक हेल्पलाइन नंबर 1929 जारी किया है. इसके अलावा, सभी एंट्री पॉइंट जैसे कटक रेलवे स्टेशन, बसस्टैंड और एससीबी मेडिकल कॉलेज, भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन, बारामुंडा बस स्टैंड और भुवनेश्वर हवाई अड्डा - पर हेल्प डेस्क स्थापित किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें- Odisha train accident: NDRF के जवान ने किया था हादसे पर अलर्ट, सबसे पहले भेजी थी ट्रेन की लाइव लोकेशन

मृतक व्यक्तियों के परिवार, मित्र, रिश्तेदार और दुखद ट्रेन दुर्घटना में फंसे यात्री सहायता के लिए टोल फ्री नंबर - 18003450061/1929 पर संपर्क कर सकते हैं. 

अगर अपनों की तलाश में हैं और वे नहीं मिल रहे हैं तो उनके बारे में नोडल अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं. उनके नाम और टेलीफोन नंबर हैं-

1. राजेश प्रधान: 6370946287 
2. आशीष पात्रा: 7978095293
3. देबाशीष मिश्रा: 6370585221
4. दीपक कुमार राउत: 8249217415
5. संदीप मोहराणा: 8847822559

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement