Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

75% वयस्कों को लगीं Covid वैक्सीन की दोनों डोज, उपलब्धि पर PM ने दी देश को बधाई

देश में चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान को बड़ी सफलता मिली है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देश की जनता को बधाई दी है.

75% वयस्कों को लगीं Covid वैक्सीन की दोनों डोज, उपलब्धि पर PM ने दी देश को बधाई

Vaccination 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कोरोना के बढ़ते मामलों और चिंता के बीच एक राहत भरी खबर आई है. कोरोना के खिलाफ भारत में चल रहे वैक्सीनेशन अभियान को बड़ी सफलता मिली है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत की 75% वयस्क आबादी को कोरोना वैक्सीन लगाई जा चुकी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने हाल ही में ट्वीट कर यह जानकारी दी. उन्होंने लिखा, 'सबका साथ, सबका प्रयास' के मंत्र के साथ, भारत ने अपनी 75% वयस्क आबादी को वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य हासिल कर लिया है.' साथ ही उन्होंने लिखा कि कोरोना से लड़ाई में हम निरंतर मज़बूत हो रहें है। हमें सभी नियमों का पालन करते रहना है और जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी है।

उनके इस ट्वीट को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी रीट्वीट करते हुए जनता को इसकी बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि उन्हें उन सभी लोगों पर गर्व है जो इस उपलब्धि को हासिल करने में और टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में मदद कर रहे हैं. 

क्या फिर लौटेगा Black Fungus? इस जगह मिला पहला मरीज

बीते 24 घंटे में सामने आए कोविड से जुड़े आंकड़े
24 घंटे के भीतर देश में 2,34,281 लोग कोविड संक्रमित हो गए हैं. कोविड से होने वाली मौतों का सिलसिला भी नहीं थम रहा है. महज 24 घंटे में 893 लोगों ने संक्रमित होने के बाद जान गंवा दी है. रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है. देश में अब तक कुल 4,94,091 लोगों की जान कोरोना (Coronavirus) महामारी की वजह से गई है.

Covid का एक और वेरिएंट NeoCov आया सामने, 3 में से 1 मरीज की होगी मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोविड के एक्टिव मामलों की संख्या 18,84,937 है. यह संक्रमितों की कुल संख्या का 4.59 प्रतिशत है. कोविड रिकवरी रेट 93.89 प्रतिशत है. 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 3,52,784 है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोविड पॉजिटिविटी रेट 14.50 प्रतिशत है वहीं साप्ताहिक संक्रमण दर 16.40 प्रतिशत रही.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement