Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PFI के ठिकानों पर NIA की नजर, 6 राज्यों में छापेमारी, ये है वजह

PFI पर केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगाया है. इस संगठन पर देश विरोधी कामों में संलिप्त रहने का आरोप है. इस शहर के संगठन के ठिकानों पर जांच एजेंसियों की नजर है.

PFI के ठिकानों पर NIA की नजर, 6 राज्यों में छापेमारी, ये है वजह

NIA conducts raids.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) संगठन पर सरकार ने बैन भले ही लगा दिया है पर इसके कार्यकर्ता अब भी सक्रिय हैं. प्रतिबंधित संगठन के हर मूवमेंट पर NIA की नजर है. जांच एजेंसी ने 6 राज्यों में PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है. इसके सदस्य अंडरग्राउंड रहकर, देश विरोधी अभियानों को हवा दे रहे हैं. साल 2022 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के बीच PFI ने कुछ शरारत करने की कोशिश की थी, जिसके संबंध में NIA ने अब रेड डाली है. 

बुधवार को छह राज्यों में कई जगहों पर जांच अधिकारी पहुंचे.अधिकारियों ने बताया कि NIA ने जुलाई 2022 में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के दौरान आपराधिक साजिश रचने को लेकर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्यों के खिलाफ पटना के फुलवारी शरीफ पुलिस थाने में दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली थी.

इसे भी पढ़ें- कौन है आतंकी संगठन हमास का मुखिया मोहम्मद दाइफ, इजरायल पर हमले का मास्टरमाइंड

किन राज्यों में रेड डाल रही NIA?
NIA महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु और दिल्ली सहित अन्य राज्यों में छापेमारी कर रही है. एनआईए की एक टीम ने महाराष्ट्र के मुंबई के विक्रोली इलाके में अब्दुल वाहिद शेख के घर पर छापा मारा. वाहिद शेख 2006 के रेलवे विस्फोट मामले में आरोपी था लेकिन एक निचली अदालत ने उसे सभी आरोपों से बरी कर दिया था.

इसे भी पढ़ें- Gaza Tunnels Secret: गाजा की वो सीक्रेट सुरंगें, जिनके पीछे पड़ गया है इजरायल

क्यों बैन हुई थी PFI?
राजस्थान के टोंक, कोटा और गंगापुर और राष्ट्रीय राजधानी के हौज काजी, बल्लीमारान में भी छापे मारे गए. सितंबर 2022 में, सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया पर उसकी कथित आतंकी गतिविधियों के लिए प्रतिबंध लगा दिया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement