Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pushkar Singh Dhami होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, चुनाव हारने के बाद भी पार्टी ने जताया भरोसा

Pushkar Singh Dhami उत्तराखंड के CM होंगे. उनके नाम पर भाजपा आलाकमान में सहमति बन गई है. भाजपा विधायकों की बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने यह जानकारी दी.

Pushkar Singh Dhami होंगे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री, चुनाव हारने के बाद भी पार्टी ने जताया भरोसा

पुष्कर सिंह धामी कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे. भारतीय जनता पार्टी में उनके नाम पर सहमति बन गई है. पुष्कर सिंह धामी को देहरादून में भाजपा विधायक दल की बैठक में नेता चुना गया. इस बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सह पर्यवेक्षक के रूप में विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी मौजूद रहे.

विधायक दल की बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने पुष्कर सिंह धामी के नाम का ऐलान किया. राजनाथ सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा, "पुष्कर सिंह धामी को विधायक दल के नेता के रूप में चुना गया है. मैं उन्हें बधाई देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड का बेहतर विकास होगा."

आपको बता दें कि राज्य में 14 फरवरी को हुए विधानसभा चुनाव के इस माह घोषित परिणामों में भाजपा 70 में से 47 सीटों पर जीत हासिल कर दो-तिहाई से अधिक बहुमत के साथ लगातार दूसरी बार सत्ता में आई है.

पढ़ें- Manipur में बड़ी जीत के बाद N. Biren Singh ने दूसरी बार ली CM पद की शपथ

‘उत्तराखंड फिर मांगे, मोदी-धामी की सरकार’ के नारे के साथ विधानसभा चुनाव लड़ने वाली भाजपा को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के अपनी परंपरागत सीट खटीमा से हारने के बाद भी भाजपा ने उन्हें  सीएम बनाने का फैसला लिया है.

पढ़ें- 25 मार्च शाम 4 बजे होगा Yogi का 'राजतिलक', लगातार दूसरी बार संभालेंगे यूपी की कमान

मुख्यमंत्री पद की दौड़ में उनके साथ चौबटटाखाल के विधायक सतपाल महाराज, श्रीनगर के विधायक धन सिंह रावत, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी भी रेस में थे लेकिन भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने एकबार फिर से उन्हें चुन लिया.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement