Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'ध्रुवीकरण करती है BJP, भारत को पहुंच रहा नुकसान,' अमेरिका में राहुल के निशाने पर मोदी सरकार

राहुल गांधी ने अमेरिका में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि अब भारत की छवि को वैश्विक तौर पर नुकसान पहुंच रहा है. देश में नफरत का माहौल है.

'ध्रुवीकरण करती है BJP, भारत को पहुंच रहा नुकसान,' अमेरिका में राहुल के निशाने पर मोदी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि सत्ताधारी पार्टी समाज का ध्रुवीकरण करती है और समावेशी नहीं है और इससे भारत को नुकसान हो रहा है.

राहुल गांधी ने कहा, 'उन्होंने कुछ हद तक नफरत पैदा करने, समाज का ध्रुवीकरण करने की कोशिश की और वे समावेशी नहीं हैं. वे सभी को बांटते हैं और समाज को विभाजित करते हैं और यह भारत को नुकसान पहुंचा रहा है.'

राहुल गांधी ने कहा, 'भारत में खुलेपन की बातचीत की परंपरा रही है.' उन्होंने महान नेताओं, आध्यात्मिक और राजनीतिक हस्तियों का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने शांति, सद्भाव और बातचीत को बढ़ावा दिया.

इसे भी पढ़ें- Mission 2024: कांग्रेस होगी विपक्ष की महापंचायत में शामिल, फिर भी क्यों लग रहा नीतीश के विपक्षी एकता अभियान को झटका

अभिव्यक्ति की स्वतंत्रा पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल 

राहुल गांधी ने कहा, 'यह हमारी संस्कृति, परंपरा और इतिहास में लोगों को एक साथ लाने और इन संवादों का होना है और मुझे लगता है कि यह हमारे और उनके  के बीच का अंतर है. हमें लगता है कि भारत को व्यक्त करने की अनुमति दी जानी चाहिए और हमें लगता है कि राजनीतिक नेताओं से सवाल किए जाने पर सहज होना चाहिए और उस सवाल से सीखना चाहिए.' कांग्रेस नेता एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जब उनसे पूछा गया कि क्या BJP नफरत और हिंसा में लिप्त है?

इसे भी पढ़ें- ​​​​​​​'दिल्ली से लेह का फ्लाइट टिकट 50 हजार' इतने महंगे टिकट पर उड्डयन मंत्री बोले 'किराया तय करना हमारे हाथ में नहीं'

भारत में कमजोर हो रही प्रेस की स्वतंत्रता

भारत में प्रेस की स्वतंत्रता और जासूसी के आरोप में एक वरिष्ठ पत्रकार की गिरफ्तारी के बारे में एक अन्य प्रश्न पर राहुल गांधी ने कहा, मुझे लगता है कि प्रेस की स्वतंत्रता कमजोर हो रही है और यह छिपी नहीं है और यह भारत में स्पष्ट है, बाकी सभी देशों में यह स्पष्ट है. दुनिया इसे देख सकती है.

लोकतांत्रिक ढांचे पर सवाल खड़े कर रहे राहुल गांधी 

प्रेस की स्वतंत्रता को भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण बताते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'आलोचना के लिए खुला होना चाहिए और आलोचना को सुनना चाहिए और यही वह प्रतिक्रिया है जो लोकतंत्र का निर्माण करती है. उन संस्थानों पर शिकंजा है जो भारतीय लोगों को बात करने की अनुमति देते हैं. वह ढांचा जो भारत के लोगों के बीच बातचीत की अनुमति देता है, दबाव में है.'

विपक्षी एकजुटता पर क्या बोले राहुल गांधी?

अमेरिका की छह दिवसीय यात्रा पर आए कांग्रेस नेता ने विपक्ष की एकता पर एक अन्य प्रश्न के जवाब में कहा, विपक्ष काफी अच्छी तरह से एकजुट है, और यह अधिक से अधिक एकजुट हो रहा है. उन्होंने कहा कि हम सभी विपक्ष के साथ बातचीत कर रहे हैं. (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement