Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Polls 2023: वसुंधरा के वफादारों पर मेहरबान बीजेपी, दूसरी लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम

राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में पार्टी ने वसुंधरा राजे के वफादारों को टिकट दिया है.

Rajasthan Polls 2023: वसुंधरा के वफादारों पर मेहरबान बीजेपी, दूसरी लिस्ट में कई दिग्गजों के नाम

BJP नेता वसुंधरा राजे सिंधिया. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: राजस्थान विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)  ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबियों को भी टिकट दिया गया है. बीजेपी ने कुल 83 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई है, जिसमें 12 से ज्यादा ऐसे चेहरे हैं, जिन पर वसुंधरा राजे का वरदहस्त है. पहली लिस्ट में ऐसा लग रहा था कि वसुंधरा राजे को पार्टी ने साइडलाइन किया है. 

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पारंपरिक झालरापाटन विधानसभा सीट से ही चुनाव लड़ेंगी. यह उनकी पारंपरिक सीट है. वहीं सतीश पुनिया को बीजेपी ने अंबर विधानसभा सीट से उतारा है. राजेंद्र राठौड़ को चुरू विधानसभा क्षेत्र से हटाकर तारानगर का टिकट दिया गया है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुईं ज्योति मिर्धा को नागौर से पार्टी ने टिकट दिया है.

इसे भी पढ़ें- राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस की पहली लिस्ट जारी, सचिन पायलट को यहां से मिला टिकट

वसुंधरा कैंप के किन चेहरों को मिला टिकट?
वसुंधरा कैंप के प्रताप सिंह सिंघवी, अशोक डोगरा, नरपत सिंह राजवी, श्रीचंद कृपलानी, कालीचरण सराफ, कैलाश वर्मा, सिद्धि कुमारी, हेम सिंह भड़ाना, अनिता भदेल और कन्हैया लाल को भी टिकट मिला है. 

इसे भी पढ़ें- कैसे गगनयान के क्रू मॉड्यूल ने भरी उड़ान, कितनी सफल रही पहली उड़ान? देखें

दूसरी लिस्ट में 83 उम्मीदवारों के नाम
बीजेपी की इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ सहित 83 उम्‍मीदवारों के नाम हैं. इससे पहले पार्टी ने 41 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी. पार्टी ने कुल 124 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं.

कब होगी वोटिंग, कब आएंगे नतीजे?
राज्य में कुल 200 सीट हैं जिनके लिए 25 नवंबर को मतदान होना है. राज्य में मुख्य लड़ाई कांग्रेस बनाम बीजेपी की है. कांग्रेस की तरफ से अशोक गहलोत सीएम फेस हैं, वहीं बीजेपी ने अभी मुख्यमंत्री का चेहरा तय नहीं किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement