Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajkot Airport पर Delhi Airport जैसा हादसा, तीन दिन में तीसरे एयरपोर्ट पर गिरी छत

Rajkot Airport Roof Collapsed: जबलपुर में गुरुवार को एयरपोर्ट की छत कार पर गिर गई थी. इसके बाद शुक्रवार को Delhi Airport पर यह हादसा हुआ था. अब शनिवार को राजकोट एयरपोर्ट पर भारी बारिश के कारण कैनोपी छत गिर गई है.

Latest News
Rajkot Airport पर Delhi Airport जैसा हादसा, तीन दिन में तीसरे एयरपोर्ट पर गिरी छत

Rajkot Airport पर भी कैनोपी जैसी छत भारी बारिश के कारण नीचे कारों के ऊपर गिर गई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Rajkot Airport Roof Collapsed: देश में एयरपोर्ट की छतों के नीचे खड़ा होना अब खतरे से खाली नहीं है. लगातार तीसरे दिन एक एयरपोर्ट की छत दरककर नीचे गिर गई है. शनिवार को यह हादसा गुजरात के राजकोट एयरपोर्ट पर हुआ है. यहां भी दिल्ली एयरपोर्ट की तरह कैनोपीनुमा छत बनाई गई थी, जो शनिवार को अचानक नीचे खड़ी गाड़ियों के ऊपर गिर गई. Delhi Airport पर शुक्रवार को ऐसी ही कैनोपी छत और उसका भारी पोल नीचे गिरने से 1 टैक्सी ड्राइवर की मौत हो गई थी, जबकि 5 अन्य लोग घायल हुए हैं. हालांकि राजकोट एयरपोर्ट पर छत गिरने के समय किसी को चोट लगने की सूचना नहीं है.


यह भी पढ़ें- Delhi Airport के टर्मिनल-1 की छत गिरने से 1 मरा, 5 घायल, सभी उड़ान रद्द, पढ़ें ताजा अपडेट   


टर्मिनल के पिक एंड ड्रॉप एरिया में हुआ हादसा

राजकोट एयरपोर्ट टर्मिनल के बाहर पिक एंड ड्रॉप एरिया में कैनोपी जैसे लुक वाली छत बनाई गई है. यहीं पर यात्री गाड़ियों से आकर उतरते हैं और यहीं से गाड़ियों में बैठते हैं. शनिवार को बेहद तेज बारिश के बीच दोपहर में अचानक कैनोपी छत नीचे गिर गई. हालांकि उस समय पिक एंड ड्रॉप एरिया खाली होने के कारण किसी को चोट नहीं आई है, लेकिन यदि छत के नीचे कोई मौजूद होता तो उसकी जान जा सकती थी.


यह भी पढ़ें- Delhi Airport Roof Collapsed: एयरलाइन कंपनियों ने तलाशा 'आपदा में अवसर', मृतक के परिवार ने लगाए आरोप, पढ़ें 5 पॉइंट्स  


भारी बारिश के कारण हुआ है हादसा

एयरपोर्ट प्रबंधन ने हादसे का कारण भारी बारिश को बताया है. बता दें कि गुजरात में इस समय मानसून अपने पूरे जोर पर है. समुंदर में भी चक्रवाती परिस्थितियां बनने के कारण गुजरात में बारिश और ज्यादा हो रही है. मौसम विभाग ने शुक्रवार को ही दक्षिणी गुजरात के ऊपर चक्रवाती सर्कुलेशन बनने के कारण पूरे राज्य में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया था. इसी कारण शनिवार को भी सुबह से ही बेहद तेज बारिश और तूफानी हवाएं चल रही थीं. एयरपोर्ट अधिकारियों का मानना है कि इसी कारण कैनोपी नीचे गिर गई है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले पांच दिन तक गुजरात में ऐसी ही तूफानी हवाओं और जोरदार बारिश का मौसम बना रहेगा.


यह भी पढ़ें- Delhi Airport Roof Collapsed: हादसे की जांच करेगा DGCA, बाकी एयरपोर्ट का भी होगा सेफ्टी ऑडिट


दिल्ली एयरपोर्ट पर भी हुआ था ठीक ऐसा ही हादसा

दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) पर भी शुक्रवार को ऐसा ही हादसा हुआ था. दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) के टर्मिनल-1 पर शुक्रवार सुबह अचानक पिक एंड ड्रॉप एरिया की कैनोपी छत और उसका भारी पोल नीचे खड़ी गाड़ियों पर गिर गया था. उस हादसे में एक टैक्सी ड्राइवर की मौत हुई है और 5 अन्य घायल हुए हैं. 

एक दिन पहले ही दिए हैं सारे एयरपोर्ट की जांच के आदेश

दिल्ली एयरपोर्ट पर कैनोपीनुमा ढांचे के गिरने से हुए हादसे के तत्काल बाद केंद्र सरकार अलर्ट हो गई थी. केंद्रीय नागर उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने देश के सभी एयरपोर्ट पर लगे ऐसे ढांचों की सेफ्टी ऑडिट का आदेश दिया था. इस आदेश के एक दिन बाद ही दूसरा हादसा हो गया है. 

गुरुवार को जबलपुर एयरपोर्ट पर गिरी थी छत

मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर में भी गुरुवार को एयरपोर्ट पर छत टूटकर नीचे खड़ी आयकर विभाग की गाड़ी पर गिर गई थी. जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट की 450 करोड़ रुपये में बनी नई टर्मिनल बिल्डिंग के ड्रॉप एंड गो एरिया में यह हादसा हुआ था, जिसमें गाड़ी में बैठे आयकर अधिकारी व ड्राइवर बाल-बाल बच गए. इस एयरपोर्ट बिल्डिंग का उद्घाटन 10 मार्च, 2024 को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल मोड में किया था.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement