Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rakbar Khan Lynching Case: रकबर खान लिंचिंग केस में 4 आरोपियों को हुई 7 साल की सजा, कोर्ट ने एक को किया आजाद

Alwar Court ने 2018 के रकबर खान लिंचिंग केस में बड़ा फैसला सुनाते हुए 4 आरोपियों को सजा सुनाई है, जबकि एक को बरी कर दिया गया है.

Rakbar Khan Lynching Case: रकबर खान लिंचिंग केस में 4 आरोपियों को हुई 7 साल की सजा, कोर्ट ने एक को किया आजाद

Rakbar Khan Lynching Case

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: राजस्थान के अलवर हुए रकबर खान मॉब लिंचिंग (Rakbar Khan Lynching Case) मामले में अलवर कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने केस से जुड़े चार आरोपियों को दोषी करार दिया है. इसके साथ ही एक अन्य बरी कर दिया गया है. दोषियों के नाम नरेश, विजय, परमजीत और धर्मेंद्र हैं. कोर्ट ने नवल नाम के अभियुक्त को संदेह का लाभ देते हुए दोष मुक्त कर दिया है. रकबार खान लिंचिंग केस राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया था. 

बता दें कि यह फैसला अतिरिक्त जिला जज सुनील गोयल नेसुनाया है. आरोपी नवल किशोर को कोर्ट ने बरी किया है. नवल किशोर के खिलाफ सबूत नहीं मिले हैं. अदालत ने चारों आरोपियों को रकबर खान लिंचिंग केस का दोषी पाते हुए आईपीसी की धारा 341, 304 के तहत 7-7 साल की सजा सुनाई है. 

तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिरे सत्येंद्र जैन की हालत नाजुक, ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं दिल्ली के पूर्व मंत्री

साल 2018 का है मामला

गौरतलब है कि रकबर खान मॉब लिंचिंग का मामला पांच साल पुराना यानी 2018 का है. 20 जुलाई 2018 को राजस्थान के अलवर जिले में रकबर खान की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. रकबर और उसका दोस्त असलम देर रात गायों को पैदल लेकर जा रहे थे. तभी रामगढ़ के लालवंडी इलाके में कुछ गांववालों ने गौतस्करी के शक में दोनों को रोक लिया था और कुछ लोगों ने रकबर पर हमला बोलते हुए उसे पीटा था, इस दौरान रकबर का साथी असलम भाग गया था. 

मोदी सरकार के अहंकार ने ध्वस्त की संसदीय प्रणाली, मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्यों कहा, क्या चाहती है कांग्रेस? 

पुलिस हिरासत में मौत के बाद हुआ था बवाल

आरोपियों ने मारपीट के बाद रकबर को पुलिस के हवाले कर दिया गया और कुछ घंटे बाद ही पुलिस हिरासत में ही रकबर की मौत हो गई थी. रकबर की मौत के बाद राजस्थान समेत देश में जमकर हंगामा हुआ था. इस मामले में राजस्थान पुलिस ने धर्मेन्द्र यादव, परमजीत सिंह, नरेश, विजय और नवल किशोर को गिरफ्तार किया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement