Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir के उद्घाटन में आपकी कटेगी जेब, ट्रैवल एजेंसियों का लगेगा  'जैकपॉट', जानें कारण

Ayodhya Ram Mandir के उद्घाटन की संभावित तारीख 20 से 26 जनवरी के बीच मानी जा रही है. अयोध्या और फैजाबाद की होटल-धर्मशालाओं में अब इन तारीखों की बुकिंग नहीं मिल रही है.

Ram Mandir के उद्घाटन में आपकी कटेगी जेब, ट्रैवल एजेंसियों का लगेगा  'जैकपॉट', जानें कारण

Ayodhya Ram Temple का निर्माण बेहद तेजी से चल रहा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Ayodhya Ram Temple Latest News- अयोध्या में भगवान राम का विशाल मंदिर अब लगभग तैयार हो चुका है. मंदिर ट्रस्ट ने जनवरी में इसके उद्घाटन की संभावना जताई है. उद्घाटन समारोह के दौरान पूरे देश से 10 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि में पहुंचने का अनुमान लगाया जा रहा है. ऐसे में ट्रैवल एजेंटों ने इस मौके को अपने लिए 'जैकपॉट' बनाने की तैयारी कर ली है. अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन की संभावित तारीखों को देखते हुए 20 से 26 जनवरी, 2024 के बीच सभी होटल, गेस्ट हाउस और धर्मशालाओं के ज्यादातर कमरे बुक हो गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुकिंग कराने वालों में आम श्रद्धालुओं के बजाय ट्रैवल एजेंसियों की भरमार ज्यादा है, जो अभी से कमरे बुक कराकर उद्घाटन के दौरान आने वाले श्रद्धालुओं से मोटी कीमत वसूलने की प्लानिंग कर रही हैं. 

पूरे देश के ट्रैवल एजेंट्स ने भेज रखी है रिक्वेस्ट

अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन के दौरान ज्यादा से ज्यादा कमरे किराये पर लेने के लिए ट्रैवल एजेंट जुटे हुए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरे देश की ट्रैवल एजेंसियों से अयोध्या और फैजाबाद के होटल, धर्मशाला व गेस्ट हाउस संचालकों के पास कमरे की बुकिंग के लिए रिक्वेस्ट आई हुई है. 

पीएम को दी गई है तारीख, उद्घाटन का दिन पीएमओ बताएगा

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने मीडिया को बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. इसके लिए मंदिर ट्रस्ट ने 15 से 24 जनवरी तक की तारीखें प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजी हैं. इनमें से कोई एक तारीख पीएम मोदी के शेड्यूल के हिसाब से पीएमओ ही तय करने के बाद ट्रस्ट को बताएगा. उन्होंने उद्घाटन समारोह में करीब 10 हजार लोग शामिल होने का अनुमान जताया है. 

होटल-धर्मशालाओं ने भी बढ़ाए रेट

राम मंदिर उद्घाटन के मौके पर बुकिंग रिक्वेस्ट्स की भरमार को देखते हुए अयोध्या और फैजाबाद के होटल-धर्मशाला संचालकों ने भी दाम बढ़ा दिए हैं. अयोध्या में 1 फाइव स्टार, 2 फोर स्टार और 12 थ्री स्टार रेटिंग वाले होटलों समेत 100 से ज्यादा होटल हैं. करीब 50 गेस्ट हाउस और इतनी ही धर्मशालाएं भी हैं. इनमें जो कमरा पहले 1,000 रुपये में मिल रहा था, अब उसकी कीमत 2,500 से 3,500 रुपये के बीच पहुंच चुकी है. इतना ही नहीं शहर के लोगों ने भी कमाई के इस मौके को समझ लिया है. इसके चलते कई लोगों ने अपने घर में होम स्टे बनाने की अनुमति के लिए प्रशासन में एप्लिकेशन दाखिल की है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement