Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Navami Violence: 'हावड़ा हिंसा में हिंदुओं के घर किए खत्म', शुभेंदु गए हाई कोर्ट, शाह से बात के बाद राज्यपाल भी एक्शन में

West Bengal Violence: हावड़ा में राम नवमी की शोभा यात्रा पर पथराव के बाद हिंसा शुरू हुई थी. इस हिंसा में बहुत सारे वाहन जला दिए गए.

Ram Navami Violence: 'हावड़ा हिंसा में हिंदुओं के घर किए खत्म', शुभेंदु गए हाई कोर्ट, शाह से बात के बाद राज्यपाल भी एक्शन में

Howrah Violence के चलते भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: West Bengal News- पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में लगातार दूसरे साल राम नवमी की शोभा यात्रा के दौरान सांप्रदायिक हिंसा पर माहौल गर्म हो गया है. भाजपा के नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाया है कि सरकार के इशारे पर हावड़ा पुलिस खामोश हो गई है, जिससे दूसरे संप्रदाय ने हिंदुओं के घरों को चुन-चुनकर खत्म कर दिया है. शुभेंदु ने हिंसा के दौरान की वीडियोग्राफी की एक सीडी भी हावड़ा पुलिस कमिश्नर को सौंपने का दावा किया है. शुभेंदु ने हिंसा के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में भी याचिका दाखिल की है. उधर, इस मसले पर दिल्ली से भी एक्शन लेने की तैयारी हो गई है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस से फोन पर बात की है. शाह से बात करने के बाद राज्यपाल बोस ने कहा है कि वे हावड़ा में हिंसा प्रभावित शिवपुर इलाके का खुद दौरा करके हालात की जांच करेंगे.

पढ़ें- Howrah Communal Violence: हावड़ा में रामनवमी के दूसरे दिन भी हुई सांप्रदायिक हिंसा, शिवपुर में पुलिस को छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले

शाह ने की 'कोर्स ऑफ एक्शन' पर चर्चा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यपाल से बात करने से पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार से भी फोन पर बात की. इस दौरान उन्होंने हावड़ा हिंसा और उसके बाद हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी ली. फिर उन्होंने राज्यपाल बोस से हावड़ा हिंसा को लेकर बात की. सूत्रों के मुताबिक, इस दौरान शाह और बोस ने हिंसा के मामले में आगे के 'कोर्स ऑफ एक्शन' पर चर्चा की गई है. इसके बाद राज्यपाल ने कहा कि वे हिंसा प्रभावित शिवपुर में हालात देखने जाएंगे.

पढ़ें- Ram Navami Howrah Violence: 'क्यों गए मुस्लिम इलाके में', हावड़ा हिंसा पर बोलीं CM ममता बनर्जी, भाजपा ने कहा 'आप धरने में बिजी थीं'

'हिंदुओं को भागना पड़ा है घर छोड़कर'

शुभेंदु अधिकारी ने हावड़ा हिंसा के मसले पर ममता बनर्जी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा, हमारा अनुरोध सबसे पहले हावड़ा में शांति व अमन बहाली का है. पुलिस वहां खामोश है. अपना काम नहीं कर रही है. इससे हिंदुओं के घरों को चुन-चुनकर खत्म कर दिया गया है. हावड़ा के काजीपाड़ा से हिंदुओं को जान बचाने के लिए घर छोड़कर भागना पड़ा है. 

3 अप्रैल को सुनवाई करेगा हाई कोर्ट

शुभेंदु अधिकारी की याचिका को कलकत्ता हाई कोर्ट के कार्यवाहक जस्टिस ने 3 अप्रैल को सूचीबद्ध करने का निर्देश दिया है. याचिका में शुभेंदु ने हावड़ा और डालखोला की हिंसक घटनाओं की राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) से जांच कराने की मांग की है. साथ ही इन इलाकों में स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय सुरक्षा बलों को तत्काल तैनात करने का आग्रह किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement