Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

प्राण प्रतिष्ठा से पहले वायरल हुई रामलला की तस्वीर, भड़के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास, जानिए क्यों

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के अभिषेक से पहले गर्भगृह से रामलला की तस्वीर लीक होने के बाद अधिकारियों में खलबली मच गई है.

Latest News
प्राण प्रतिष्ठा से पहले वायरल हुई रामलला की तस्वीर, भड़के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास, जानिए क्यों

अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी सत्येंद्र दास.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर लीक हो गई है. बिना प्राण प्रतिष्ठा के मूर्ति की आंख खोलना धार्मिक तौर पर सही नहीं माना जाता है. शुक्रवार की शाम से ही रामलला की मूर्ति की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसे लेकर कई विद्वानों ने नाराजगी जाहिर की है. अब राम मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने नाराजगी जताई है. 

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर आचार्य सत्येन्द्र दास ने कहा, 'जहां नई मूर्ति है, वहां प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान किया जा रहा है. मूर्ति को फिलहाल कपड़ों से ढक दिया गया है. बिना प्राण प्रतिष्ठा के मूर्ति की तस्वीर को देखना ठीक नहीं है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले आंखें नहीं खुलनी चाहिए. अगर ऐसी छवि सामने आ रही है तो इसकी जांच होनी चाहिए कि यह किसने किया है.'

तस्वीर लीक होने पर अधिकारियों में हड़कंप
श्री राम जन्मभूमि गर्भगृह से राम लला की तस्वीर लीक होने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मचा है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट अब रामलला की फोटो लीक करने के दोषियों पर कार्रवाई करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है. ट्रस्ट को संदेह है कि रामलला की जो तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है, वह मंदिर स्थल पर निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों ने की है. रामलला की फोटो वायरल करने वाले अफसरों पर ट्रस्ट एक्शन लेगा.

इसे भी पढ़ें- Ram Mandir Pran Pratishtha Live: सरयू के नदी से धुला जाएगा गर्भगृह, लता चौक पर कलाकारों ने रेत से सजाया रामदरबार

शुक्रवार को वायरल हुई थी तस्वीर
भगवान राम की तस्वीर सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गई. काले पत्थरों पर की गई बेहतरीन कारीगरी हर किसी को लुभा रही है. विश्व हिंदू परिषद द्वारा जारी की गई तस्वीर में मूर्ति को गुलाब के फूलों की माला से सजाया गया है. रामलला की मूर्ति अद्भुत ही बनी है. 

किसने बनाई है मूर्ति?
मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने रामलला की 51 इंच की रामलला की मूर्ति बनाई है. इस मूर्ति को गुरुवार दोपहर को राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में रखा गया था. इसे बुधवार रात एक ट्रक पर लाया गया था.

इसे भी पढ़ें- ​​​​​​​Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट में बन सकता है इतिहास, कॉलेजियम की सिफारिश मानी गई तो पहली बार 3 दलित जज होंगे

प्राण प्रतिष्ठा का है सबको इंतजार
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भगवान राम की मूर्ति के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे. राम मंदिर 23 जनवरी को जनता के लिए खुलने की उम्मीद है. अभिषेक समारोह दोपहर 12.20 बजे शुरू होगा और दोपहर 1 बजे समाप्त होगा. इसके बाद मोदी कार्यक्रम स्थल पर 7,000 से अधिक लोगों की एक सभा को संबोधित करेंगे और उम्मीद है कि लाखों लोग इस कार्यक्रम को टेलीविजन पर लाइव देखेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement