Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गांव के School का रास्ता बंद, सड़क पर बैठ गए बच्चे, होने लगी पढ़ाई 

स्कूल जाने वाले रास्ते को गांव के व्यक्ति ने घेराबंदी कर रास्ते को अवरुद्ध कर दिया था.

Latest News
गांव के School का रास्ता बंद, सड़क पर बैठ गए बच्चे, होने लगी पढ़ाई 

 school

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपने स्कूल में बच्चों को पढ़ाई करते हुए तो बहुत देखा होगा लेकिन बीच सड़क शिक्षक बच्चों को पढ़ाते कम ही नजर आते हैं. जी हां, आज हम आपको ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं, जिसे देखकर हैरान हो जाएंगे. 

क्या है मामला?
यह मामला है बिहार के सहरसा जिले के पतरघट प्रखंड अंतर्गत धबौली गांव का है. जहां संस्कृति मध्य विद्यालय जाने वाले रास्ते को गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा घेराबंदी कर रास्ते को अवरुद्ध कर दिया गया. जिसके बाद स्कूल जाने के लिए घर से निकले बच्चे और शिक्षक नाराज होकर बीच सड़क पर बैठ गए और पढ़ाई शुरू हो गई. 

MP: इंदौर की अदिरा पोरवाल का कमाल, महज 4 साल की उम्र में बनाया इंटरनेशनल रिकॉर्ड

तस्वीरों में देख सकते हैं कि स्कूल के शिक्षक बीच सड़क पर ही बच्चों को पढ़ा रहे हैं वहीं बच्चे सड़क पर बैठकर शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. इस मामले में स्कूल के शिक्षक, शिक्षिका और ग्रामीणों का कहना है कि स्कूल तक जाने वाले रास्ते को गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा घेराबंदी कर रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया इसलिए मजबूरी में बच्चों को सड़क पर ही पढ़ाई करवा रहे हैं. 

इन राज्यों में आज से खुल गए हैं School, देखें पूरी लिस्ट

हालांकि घंटों बाद जब स्थानीय पुलिस को सूचना मिली तो मौके पर पहुंची. माफी मशक्कत के बाद शिक्षकों और ग्रामीणों को समझा बुझाकर सड़क से हटवाया गया. 

विशाल कुमार की रिपोर्ट 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement