Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात, Ukraine में बिगड़ते मानवीय संकट पर चिंता जताई

रूस और यूक्रेन के बीच मंगलवार को छठे दिन भी युद्ध जारी रहा. रूसी सैनिक यूक्रेन के कई शहरों में भारी बमबारी कर रहे हैं.

PM Modi ने फ्रांस के राष्ट्रपति से की बात, Ukraine में बिगड़ते मानवीय संकट पर चिंता जताई

Image Credit- ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन पर रूस के हमले से पैदा हुए संकट पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुअल मैक्रों से चर्चा की और इस दौरान दोनों नेताओं ने यूक्रेन में जारी युद्ध व इससे बिगड़ती मानवीय स्थिति पर चिंता प्रकट की. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, पीएम मोदी ने युद्ध के अंत और वार्ता व कूटनीति की ओर लौटने की भारत की अपील दोहराई.

PMO के मुताबिक, चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि भारत मानता है कि अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र चार्टर और सभी देशों की क्षेत्रीय एकता व अखंडता के प्रति सम्मान समकालीन विश्व व्यवस्था को मजबूती देता है. प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन की बीच वार्ता का स्वागत किया तथा मुक्त और गैरबाधित मानवीय पहुंच सुनिश्चित करने के साथ ही लोगों की आवाजाही को सुगम बनाने पर जोर दिया.

पढ़ें- Russia Ukraine War: EU में जेलेंस्की, 'अंधेरों पर रोशनी की जीत...' मिला स्टैंडिंग ओवेशन

बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने भारत की ओर से युद्ध प्रभावित क्षेत्र से अपने नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकालने और वहां प्रभावित लोगों के लिए दवाइयों के साथ ही आवश्यक राहत सामग्री भेजने के भारत के प्रयासों से भी राष्ट्रपति मैक्रों को अवगत कराया. PMO के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने पोलैंड के राष्ट्रपति आंद्रजेज डुडा से भी बात की और यूक्रेन से भारतीय नागरिकों को निकालने में मदद देने के लिए उनका आभार जताया.

पढ़ें- Russia Ukraine War : कीव पर रॉकेट हमला, कहां-कहां गए साढ़े छ: लाख यूक्रेनी

ज्ञात हो कि रूस और यूक्रेन के बीच मंगलवार को छठे दिन भी युद्ध जारी रहा. रूसी सैनिक यूक्रेन के कई शहरों में भारी बमबारी कर रहे हैं. रूस राजधानी कीव को चारों ओर से घेरने की कोशिशों में जुटा है. इसी क्रम से रूस ने कीव के टीवी टॉवर और यूक्रेन में यहूदी नरसंहार के मुख्य स्मारक समेत अन्य असैन्य स्थलों को निशाना बनाते हुए हमले किए. टीवी टॉवर पर हमलों में पांच लोगों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गए हैं.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement