Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पालघर में संतों को लेकर फिर उड़ी अफवाह, आतंकी बताकर ट्रेन में बुलाई पुलिस, जानें पूरी बात

Palghar News: महाराष्ट्र के पालघर में ही दो साधुओं के खिलाफ बच्चा चोर होने की झूठी अफवाह उड़ी थी, जिसके बाद भीड़ ने उन्हें पीट-पीटकर मार डाला था.

पालघर में संतों को लेकर फिर उड़ी अफवाह, आतंकी बताकर ट्रेन में बुलाई पुलिस, जानें पूरी बात

Palghar स्टेशन पर साधुओं से गहन पूछताछ करने और दस्तावेजों की जांच करने पर पूरा मामला झूठा निकला.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Railway News- महाराष्ट्र का पालघर जिला एक बार फिर साधुओं के बारे में झूठी अफवाह के कारण शर्मसार होने से बाल-बाल बच गया. शनिवार को चार साधुओं को आतंकी बताकर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई जानकारी के कारण पालघर रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मचा रहा. पुलिस ने सुबह-सुबह पूरे स्टेशन को छावनी बना दिया. जयपुर-बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन के स्टेशन पर पहुंचते ही उसे चारों तरफ से घेर लिया गया, जिसके चलते उसमें बैठे यात्रियों में भी खौफ का माहौल बन गया. ट्रेन में सवार चार साधुओं से पूछताछ करने और उनके दस्तावेजों की जांच करने के बाद यह पूरा मामला झूठा निकला, जिसके बाद रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल ने चैन की सांस ली. अब सोशल मीडिया पर झूठी पोस्ट अपलोड करने वाली के तलाश की जा रही है.

क्या था पूरा मामला

PTI रिपोर्ट के मुताबिक, किसी व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट अपलोड किया था. शनिवार सुबह किए गए इस पोस्ट में लिखा गया कि मुंबई जयपुर-बांद्रा एक्सप्रेस ट्रेन में चार आतंकवादी सफर कर रहे हैं. इन आतंकियों ने साधु का वेश बनाया हुआ है. यह पोस्ट देखने के बाद चारों तरफ अलर्ट का माहौल बन गया. इस ट्रेन के पालघर रेलवे स्टेशन पहुंचने से पहले ही पुलिस चप्पे-चप्पे पर फैल गई. ट्रेन के पहुंचते ही उसे घेरकर साधुओं की तलाश शुरू कर दी गई. ट्रेन में चारों साधुओं के मिलने पर पुलिस ने उन्हें नीचे उतार लिया.

साधुओं के दस्तावेजों का किया गया सत्यापन

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रेलवे पुलिस और रेलवे सुरक्षा बल की संयुक्त टीम ने पूरी ट्रेन की गहन तलाशी ली. इसके बाद चारों साधुओं के दस्तावेज जांचे गए. चारों साधु जयपुर से पालघर के वाडराई के आश्रम में जा रहे थे. चारों साधुओं के दस्तावेजों का सत्यापन किया गया तो वे सही निकले. 

ट्रेन हो गई 10 मिनट लेट

अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की सूचना मिलने पर रोके जाने के कारण ट्रेन अपने तय समय से करीब 10 मिनट ज्यादा तक स्टेशन पर खड़ी रही, जिससे ट्रेन लेट हो गई. अब उस व्यक्ति की तलाश की जा रही है, जिसने यह झूठी अफवाह फैलाने की कोशिश की थी.

संतों की मॉबलिंचिंग के कारण बदनाम हुआ था पालघर

पालघर में पहले भी अफवाह फैलाकर साधु-संतों को निशाना बनाया जा चुका है. 16 अप्रैल, 2020 को कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान व्हाट्सएप ग्रुप पर पालघर में बच्चा चोर सक्रिय होने की अफवाह फैलाई गई. इसके बाद गडचिंचले गांव में दो साधुओं और उनके ड्राइवर को भीड़ ने बच्चा चोर समझ लिया. इन तीनों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की हुई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement