Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

School Update: बाढ़-बारिश बनी आफत, कई राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल, जानिए अपने राज्य का हाल

उत्तर भारत के कई इलाकों में भीषण बारिश हो रही है. कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है, वहीं कुछ जगहों पर बाढ़ की स्थिति है. पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों तक हाल बेहाल है.

School Update: बाढ़-बारिश बनी आफत, कई राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल, जानिए अपने राज्य का हाल

कई राज्यों में हो रही है झमाझम बारिश, स्कूल रहेंगे बंद. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारी बारिश और बाढ़ की वजह से देश के ज्यादार राज्य बुरी तरह प्रभावित हैं. पंजाब हरियाणा से लेकर दिल्ली-एनसीआर में लोगों का सड़कों पर निकलना भारी हो रहा है. कई जगहों पर खतरे से बचने के लिए स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. 

मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि उत्तराखंड, पूरी राजस्थान, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में हो रही भारी बारिश अभी जारी रहेगी. इन राज्यों में बारिश अब मुसीबत बन गई है. लोगों का निकलना मुहाल हो रहा है. आइए जानते हैं किन राज्यों में स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. 

दिल्ली में बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली में भी स्कूल बंद रहेंगे. सरकार ने आदेश जारी किया है कि भारी बारिश के मद्देनजर स्कूल बंद रहेंगे.

पंजाब में बंद रहेंगे स्कूल
पंजाब में भारी बारिश की वजह से सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. स्कूल 13 जुलाई तक बंद रहेंगे. एजुकेशन मिनिस्टर हरजोत सिंह बैंस ने यह जानकारी दी है. राज्य की ज्यादर नदियां उफान पर हैं.

इसे भी पढ़ें- हिमाचल में नदियों का तांडव, जम्मू से लेकर उत्तराखंड तक बारिश ने मचाई तबाही, जानिए देश का हाल

हरियाणा में भी बंद रहेंगे स्कूल
हरियाणा के अंबाला में भारी बारिश की वजह से प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद रहेंगे. अंबाला में तीन नदियां मारकंडा, घग्गर और टांगरी खतरे के निशान के करीब बहने की खबर है. जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण पंचकुला के सभी स्कूल 11 और 12 जुलाई को बंद रहेंगे.

हिमाचल प्रदेश भी बंद रहेंगे स्कूल
हिमाचल प्रदेश राज्य सरकार ने रविवार को घोषणा की कि हिमाचल प्रदेश में सोमवार और मंगलवार को भारी बारिश के मद्देनजर सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ट्वीट किया, 'राज्य में भारी बारिश को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थान 10 और 11 जुलाई को बंद रहेंगे.'

यह भी पढ़ें- Live: दिल्ली में खतरे के निशान के पास पहुंचा यमुना का पानी, CM केजरीवाल की मीटिंग जारी

उत्तराखंड में भी बंद रहेंगे स्कूल
हरिद्वार में भारी बारिश की वजह से कई जगहों पर स्कूल बंद रहेंगे. कांवड़ मेले के लिए मद्देनजर कुछ जगहों पर स्कूल बंद रहेंगे. क्लास 1-12 तक के सभी स्कूलों को 10-17 जुलाई तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

उत्तर प्रदेश के प्रभावित जिलों में बंद रहेंगे स्कूल
भारी बारिश की वजह से गाजियाबाद में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया गया है. नोएडा में भी स्कूल बंद रहेंगे. मुजफ्फरनगर में सभी सरकारी और निजी शैक्षणिक संस्थान कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 8 से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement