Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सीमा हैदर पर जांच एजेंसियों की माथापच्ची, अब तक क्या हुआ हासिल?

पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर जांच एजेंसियों के निशाने पर हैं. उनसे ATS और नोएडा पुलिस ने पूछताछ की है.

सीमा हैदर पर जांच एजेंसियों की माथापच्ची, अब तक क्या हुआ हासिल?

सीमा हैदर और सचिन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर, अपनी प्रेम कहानी की वजह से देशभर में चर्चित हो रही हैं. पुलिस उनके अवैध तरीके से भारत में दाखिल होने की पूरी गुत्थी सुलझा रही है. केंद्रीय जांच एजेंसियों ने सीमा हैदर के भारत आने की पूरी कहानी तलाश रही है. इस सिलसिले में गुरुवार को नोएडा पुलिस के साथ बैठक ATS ने अहम बैठक भी की है. वह जासूस हैं या सामान्य नागरिक, पुलिस उनसे जुड़े हुए हर पहलू को सुलझाने की कोशिश कर रही है.

सोमवार और मंगलवार, लगातार दो दिनों तक यूपी ATS ने सीमा हैदर से पूछताछ की थी. अब जांच एजेंसियों के साथ नोएडा पुलिस की अहम बैटख हुई है. समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक सीमा हैदर मामले की जांच के सिलसिले में केंद्रीय जांच एजेंसियों के अधिकारियों ने गुरुवार की सुबह नोएडा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की.

ATS ने की है सीमा और सचिन से पूछताछ

उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते ने सचिन और सीमा से दो दिनों तक पूछताछ की है, वहीं नोएडा पुलिस अलग से इस मामले की जांच कर रही है. नोएडा पुलिस ने अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं किया है. 

इसे भी पढ़ें- कैसा रहा मानसून सत्र का पहला दिन, किस पर हुई चर्चा, कहां हुई तकरार?

आधार कार्ड ने बढ़ाई सीमा की मुश्किलें

पुलिस के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'अब तक की जांच के अलावा, पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि सीमा के वास्ते फर्जी आधार कार्ड बनवाने के लिए सचिन ने कौन से पहचान पत्र जमा किए थे.' पुलिस जांच चल रही है, जांच प्रक्रिया पूरी होने और सबूत जमा होने के बाद मामले में आरोप पत्र दायर किया जाएगा.'

प्यार में सरहद लांघ आई सीमा हैदर?

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर 13 मई को बस से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी. उसका कहना है कि वह अपने भारतीय प्रेमी सचिन मीणा के साथ रहने आई थी, जो ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहता है. 

सचिन के घर में ही रह रही है सीमा हैदर

स्थानीय पुलिस ने चार जुलाई को सीमा को अवैध रूप से भारत में एंट्री लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था और सचिन को अवैध प्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था. हालांकि, उन दोनों को सात जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं. 

Manipur Violence: मणिपुर में भड़की है जातीय हिंसा, क्यों जल रही है घाटी?

4 बच्चों के साथ कैसे भारत आ गई सीमा?

सीमा ने यह भी कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और सचिन के साथ रहना चाहती है. उसने यह भी दावा किया कि वह हिंदू बन गई है. इस सप्ताह एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसियों ने सरकार से कहा है कि प्यार ही वजह है जिसके चलते 4 बच्चों की मां, सीमा पाकिस्तान से भारत आ गई. सचिन के साथ सीमा को PUBG खेलते-खेलते प्यार हो गया है. दोनों का यह प्यार सुर्खियों में है. ऐसी भी खबरें आई हैं कि सीमा को पाकिस्तान डिपोर्ट किया जा सकता है. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement