Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिद्धारमैया ही बनेंगे कर्नाटक के सीएम, डीके को डिप्टी सीएम का ऑफर मंजूर, 20 मई को होगा शपथ ग्रहण

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ही होंगे. पार्टी ने डीके शिवकुमार का पत्ता काट दिया है. उन्हें डिप्टी सीएम के पद पर संतोष करना होगा.

सिद्धारमैया ही बनेंगे कर्नाटक के सीएम, डीके को डिप्टी सीएम का ऑफर मंजूर, 20 मई को होगा शपथ ग्रहण

डीके शिवकुमार, मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धारमैया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद को लेकर जारी कांग्रेस का मंथन 4 दिनों बाद खत्म हो गया. कांग्रेस ने आधिकारिक तौर पर ऐलान कर दिया है कि राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया होंगे, वहीं डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के पद से संतोष करना होगा. डीके शिवकुमार ने यह पद मंजूर कर लिया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने तय किया है कि सिद्धारमैया ही कर्नाटक की कमान संभालेंगे.

कर्नाटक में शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में आयोजित होगा. मुख्यमंत्री दिन में 12.30 पर अपने पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे. कांग्रेस ने गुरुवार को बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी बुलाई है. इससे पहले बुधवार को डीके शिवकुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कर्नाटक यूनिट के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ कई बैठकें कीं.

कर्नाटक कांग्रेस के कई विधायकों ने मीडिया से बातचीत में कहा था कि उनके पास बताने के लिए कुछ भी नहीं है. उन्होंने कर्नाटक सीएम पद पर फैसले को आलाकमान पर छोड़ दिया है. अलाकमान ही तय करेंगे कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा.

इसे भी पढ़ें- इमरान के घर की ओर जाने वाली सड़कें ब्लॉक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, पढ़ें पाकिस्तान में क्या हो रहा है

दिल्ली में 4 दिनों तक चला मंथन

शिवकुमार से पहले सिद्धारमैया ने बुधवार को राहुल और वेणुगोपाल से भी मुलाकात की थी. कर्नाटक में कांग्रेस को प्रंचड जीत हासिल हुई है. कांग्रेस के विधायक दल की बैठक रविवार को बेंगलुरु में हुई थी. उन्होंने सोमवार दोहर को मल्लिकार्जुन खड़गे को विधायक दल की बैठक और सिक्रेट वोटिंग के जरिए मतदान की रिपोर्ट सौंपी थी.

कांग्रेस को बहुमत लेकिन सीएम चुनने में छूटे पसीने

विधानसभा चुनाव के नतीजे शनिवार को घोषित हुए और कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों ने रविवार को मल्लिकार्जुन खड़गे को फैसला लेने के लिए अधिकृत किया. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और शिवकुमार दोनों दिल्ली तलब किए गए थे. 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को हुए चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की.

ये भी पढ़ें- 'मैंने सबको मार दिया' दिल्ली मेट्रो के सुपरवाइजर ने किया बेटी और पत्नी का कत्ल, फिर खुद लगाई फांसी

जश्म में डूबे सिद्धारमैया के समर्थक

सिद्धारमैया के समर्थक बेंगलुरु में उनके आधिकारिक आवास के पास एकजुट होकर उनके समर्थन में नारेबाजी की. सिद्धारमैया के आउटकट को लोगों ने दूध से नहलाया भी.

इसी तरह के नजारे उनके गृह जिले मैसूरु और उनके पैतृक गांव सिद्धारमनहुंडी में देखे गए. उनके समर्थकों ने पटाखे फोड़े, डांस किया, मिठाइयां बांटीं और सड़क के किनारे बने उनके विशाल कटआउट पर दूध डालकर जश्न मनाया.

इसे भी पढ़ें- ‘मुझे बच्चा चाहिए उसे छोड़ दो’ पति की रिहाई के लिए पत्नी ने लगाई गुहार

नए मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के लिए बेंगलुरु के मध्य में स्थित श्री कांतीरवा स्टेडियम में तैयारियां चल रही हैं. अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया है. यह वही जगह है जहां सिद्धारमैया ने 2013 में पहली बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement