Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Startups की दुनिया में मिसाल बनने वाली पंखुड़ी श्रीवास्तव का 32 साल की उम्र में निधन

Grabhouse और पंखुड़ी जैसे स्टार्टअप्स से बनाई थी खास पहचान. कम समय में पहुंची थी बुलंदियों पर.

Startups की दुनिया में मिसाल बनने वाली पंखुड़ी श्रीवास्तव का 32 साल की उम्र में निधन

pankhuri shrivastava

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महिला केंद्रित सोशल वेंचर 'पंखड़ी' की फाउंडर और एंटरप्रेन्योर पंखुड़ी श्रीवास्तव का 32 साल की उम्र में कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया. 27 दिसंबर को उनके ट्विटर अकाउंट से ये जानकारी शेयर की गई थी. इसमें लिखा था- 'बेहद दुख के साथ हमें आपको ये सूचित करना पड़ रहा है कि हमारी CEO पंखुड़ी श्रीवास्तव का 24 दिसंबर 2021 को कार्डिएक अरेस्ट की वजह से निधन हो गया है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे. '

'पंखुड़ी' एक कैपिटल ब्लॉक्ड सोशल कम्यूनिटी प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिए महिलाओं को भारत में अपना नेटवर्क बढ़ाने, सीखने, खरीदारी करने, लाइव स्ट्रीमिंग, चैट और माइक्रो कोर्स करने का मौका मिलता है. पंखुड़ी की उम्र सिर्फ 32 साल थी. 

'पंखुड़ी' से पहले पंखुड़ी श्रीवास्तव ने रेंटल स्टार्ट-अप ग्रेबहाउस की भी स्थापना की थी. इसे साल 2016 में ऑनलाइन क्लासीफाइड कंपनी Quikr ने खरीद लिया था. 

झांसी जैसे शहर में पली-बढ़ी पंखुड़ी के सपने काफी बड़े थे. उन्होंने राजीव गांधी टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की थी. इसके अलावा वह टीच फॉर इंडिया प्रोग्राम के तहत मुंबई के म्यूनिसिपल स्कूलों में भी पढ़ाती थी. 

2 दिसंबर को उन्होंने अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाई थी. उनके बारे में बताया जाता है कि वह हमेशा से बड़ी एंटरप्रेन्योर बनना चाहती थीं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement