Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, रेल राज्य मंत्री के शहर में पैरों तले कुचले जाने से 1 की मौत, कई घायल

Surat Railway Station Stampede Updates: रेलवे स्टेशन पर त्योहार के कारण अपने घर जाने के लिए लोगों की भीड़ जुटी हुई थी. इसी दौरान किसी बात पर अचानक भगदड़ मच गई, जिसमें बहुत लोग कुचले गए हैं.

सूरत रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, रेल राज्य मंत्री के शहर में पैरों तले कुचले जाने से 1 की मौत, कई घायल

Surat Stampede में घायल हुए लोगों का हालचाल लेने रेलवे राज्य मंत्री दर्शना जरदोश भी पहुंची हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Surat News- दिवाली के पर्व पर अपने घर जाने की आपाधापी में गुजरात के सूरत रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा हो गया है. अपने घर जाने के लिए ट्रेन की इंतजार में रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई भीड़ में शनिवार दोपहर को अचानक भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में बहुत सारे लोग दूसरों के पैरों तले कुचले गए हैं. अब तक एक आदमी की मौत की खबर है, जबकि दर्जनों अन्य घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां कई की हालत गंभीर है. भगदड़ उस समय मची, जब स्टेशन पर बिहार जाने वाली एक ट्रेन पहुंची थी. हर कोई ट्रेन में घुसने के लिए टूट पड़ा, जिसके चलते हादसा हो गया है. सूरत पुलिस का कहना है कि वे हादसे की जांच कर रहे हैं. सूरत की सांसद और रेलवे राज्य मंत्री दर्शना जरदोश घायलों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंची हैं, उन्होंने सभी घायलों का इलाज अच्छी तरह कराने की ताकीद प्रशासन से की है.

बिहार जाने वाली ट्रेन में चढ़ने के दौरान हुआ हादसा

सूरत के स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसा उस समय हुआ, जब स्टेशन पर बिहार जाने वाली ट्रेन पहुंची. स्टेशन पर सबसे ज्यादा भीड़ दिवाली के बाद छठ पर्व पर अपने घर जाने के लिए खड़े पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों की ही थी. ट्रेन पहुंचते ही लोग धक्कामुक्की करने लगे और भगदड़ मच गई. इसी दौरान एक महिला समेत कई अन्य लोग भीड़ के पैरों तले कुचले गए. रेलवे पुलिस ने किसी तरह स्थिति संभाली और घायलों को मौके पर ही CPR दी गई. इसके बाद 108 एंबुलेंस सेवा के जरिये उन्हें करीब के एक निजी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया गया. मृतक की पहचान बिहार के छपरा निवासी वीरेंद्र सिंह के तौर पर हुई है. वीरेंद्र एक निजी कंपनी में सूरत में नौकरी कर रहे थे.

Surat

डायमंड इंडस्ट्री में काम करते हैं कई राज्यों के लोग

सूरत को पूरे देश में डायमंड इंडस्ट्री के लिए पहचाना जाता है, जिसमें काम करने के लिए कई राज्यों के कारीगर सूरत में बसे हुए हैं. इसके अलावा भी सूरत में कई राज्यों के लोग काम करने आते हैं. शनिवार को ये लोग दिवाली के पर्व पर अपने-अपने परिवारों के साथ अपने राज्य वापस जा रहे थे. इसके चलते ही सूरत रेलवे स्टेशन की क्षमता से भी ज्यादा भीड़ जमा हो गई. इसी भीड़ में किसी कारण अफवाह फैलने से भगदड़ मची और हादसा हो गया है. 

यूपी-बिहार जाने वाली ट्रेनों में चल रही लंबी वेटिंग, इसके चलते मची है आपाधापी

पहले दिवाली और उसके ठीक बाद छठ पर्व होने के कारण इस समय उत्तर प्रदेश और बिहार जाने वाली सभी ट्रेनों में भारी भीड़ चल रही है. ट्रेन में रिजर्व सीटों की वेटिंग लिस्ट बहुत लंबी है. ऐसे में हर कोई किसी भी तरह अपने घर पहुंचने की जुगत भिड़ा रहा है. हालांकि इन दोनों पर्व को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने सभी जोन से बड़े पैमाने पर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन भी चलाई हैं, लेकिन हालात काबू में नहीं आ पा रहे हैं. इसी कारण शनिवार का हादसा हुआ है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement