Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tihar Jail Gangwar: तिहाड़ जेल में दो महीने में तीसरी बार चले चाकू-छुरे, गैंगवार में दो बंदी गंभीर रूप से घायल

Delhi Crime News: राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में पिछले दो महीने के दौरान दो गैंगस्टरों की हत्या हो चुकी है. इसके बाद सख्त सुरक्षा के दावे थे, जो सोमवार को हवा में उड़ गए.

Tihar Jail Gangwar: तिहाड़ जेल में दो महीने में तीसरी बार चले चाकू-छुरे, गैंगवार में दो बंदी गंभीर रूप से घायल

Tihar Jail (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Delhi News- देश की सबसे सुरक्षित जेल का दावा करने वाली तिहाड़ जेल सोमवार को एक बार फिर गैंगवार हो गई है. तिहाड़ जेल की सेंट्रल जेल नंबर-1 में बंदियों के दो ग्रुप के बीच गैंगवार में जमकर चाकू, सुए और अन्य नुकीले हथियार चले, जिससे दो बंदी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. दोनों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. इस घटना ने तिहाड़ जेल के सिस्टम पर सवाल खड़ा कर दिया है, जिसे महज 27 दिन पहले एक नामी गैंगस्टर की हाई सिक्योरिटी सेल के अंदर ही 100 बार सुए घोंपकर हत्या के बाद फुलप्रूफ बनाए जाने का दावा किया गया था.

दोपहर में अचानक शुरू हुई खूनी झड़प

तिहाड़ जेल प्रशासन के मुताबिक, सेंट्रल जेल नंबर-1 के वार्ड नंबर-2 में विचाराधीन बंदियों के दो गुटों में आपस में टकराव हो गया. इस टकराव में आलोक उर्फ विशाल पुत्र मनोज गिरी नाम के एक बंदी ने सुए से राहुल उर्फ पवन पुत्र संतराम नाम के दूसरे बंदी पर हमला कर दिया. दोपहर करीब 12.38 बजे हुए हुए इस हमले में आलोक के साथी भी साथ आ गए. ये लोग भी जेल में बनाए देशी चाकू, खपरैल आदि लिए हुए थे. इन्होंने राहुल को सुए और चाकू मारकर बुरी तरह घायल कर दिया. इस दौरान आलोक खुद भी गंभीर घायल हो गया.

जेल में बुलाया गया भारी पुलिस बल

जेल अधिकारियों ने दोनों घायल बंदियों को तत्काल दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. जेल अधिकारियों ने हालात को काबू में करने के लिए भारी पुलिस बल को जेल के अंदर बुला लिया. पुलिस बल ने बंदियों के सभी गुटों को अलग-अलग किया. इस घटना की जानकारी हरिनगर थाने में दर्ज कराई गई है. थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. जांच में दोषी मिलने वाले बंदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी.

दो महीने में गैंगवार की तीसरी घटना

तिहाड़ जेल की सुरक्षा पर इसलिए भी सवाल उठ रहा है, क्योंकि यह दो महीने में वहां तीसरी गैंगवार की घटना है. इससे पहले 2 मई को ताजपुर के गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की सुओं से गोदकर जितेंद्र गोगी गैंग के गुर्गों ने निर्मम तरीके से हत्या कर दी थी. हाई सिक्योरिटी सेल में घुसकर की गई हत्या का सीसीटीवी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. उससे पहले एक अन्य नामी गैंगस्टर प्रिंस तेवतिया की भी तिहाड़ जेल के अंदर ही हत्या कर दी गई थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement