Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टीएमसी सांसद ने PM को लिखा पत्र, WHO मैप में जम्मू-कश्मीर को पाक-चीन का हिस्सा बताया जा रहा है

टीएमसी सांसद डॉक्टर शांतनु सेन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से भारत का गलत नक्शा दिखाने की शिकायत की है. 

Latest News
टीएमसी सांसद ने PM को लिखा पत्र, WHO मैप में जम्मू-कश्मीर को पाक-चीन का हिस्सा बताया जा रहा है
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तृणमूल कांग्रेस के सांसद गलत नक्शा पेश किए जाने की शिकायत करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. डॉक्टर शांतनु सेन ने WHO की ओर से भारत का गलत नक्शा पेश किए जाने का मामला उठाया है. सेन ने पीएम को लिखी अपनी चिट्ठी में कहा है कि कोरोना वायरस मामलों का वर्ल्ड मैप दिखाया जाता है  उसमें जम्मू-कश्मीर को चीन और पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया है. डब्ल्यूएचओ की वेबसाइट पर वर्ल्ड मैप में कोरोना वायरस के मामले दिखाए जाते हैं. 

चिट्ठी में क्या लिखा है टीएमसी सांसद ने
पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी में शांतनु सेन ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की वेबसाइट WHO Covid19.int पर विश्व का नक्शा दिखाया गया है. इस नक्शे पर जब जूम करते हैं तो पूरे भारत को तो नीले रंग में दिखाया गया है. जम्मू-कश्मीर के लिए 2 अलग-अलग रंग इस्तेमाल किए गए हैं. उन्होंने पीएम मोदी से इस मामले पर संज्ञान लेने की भी गुजारिश की है.  

जम्मू-कश्मीर के लिए अलग रंग का इस्तेमाल
पत्र में उन्होंने लिखा है, 'जब मैंने नीले हिस्से पर क्लिक किया तो हमारे देश में कोरोना से जुड़े डेटा दिखाई देता है. जब जम्मू-कश्मीर के इन अलग रंग वाले हिस्सों पर क्लिक किया तो बड़े हिस्से पर पाकिस्तान का डेटा और छोटे हिस्से पर चीन का डेटा दिखाई दिया था. इसके अलावा भारत के नक्शे में अरुणाचल प्रदेश को भी अलग से दिखाया गया है.'

पढ़ें: जब 1 करोड़ से ज्यादा में बिकी थीं Mamata Banerjee की पेंटिंग, कविता की किताबों ने भी बनाया रिकॉर्ड

PM से मामले का संज्ञान लेने की अपील 
टीएमसी सांसद ने पत्र में लिखा है कि यह मामला देश की एकता से जुड़ा है. सेन ने पीएम मोदी से अपील की है कि इस मामले पर तुरंत संज्ञान लिया जाए और इस त्रुटि को समय रहते ठीक किया जाना चाहिए. उन्होंने इस मामले को WHO के सामने भी प्रमुखता से उठाने की मांग की है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement