Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Train Fire: बर्निंग ट्रेन बनी हमसफर एक्सप्रेस, वलसाड से सूरत जाते समय लगी आग, देखें Video

Gujarat News: हादसे के समय ट्रेन गुजरात के वलसाड से सूरत जा रही थी. ट्रेन में आग लगते ही तत्काल उसे रोककर यात्रियों को नीचे उतारा गया. हादसे में किसी के घायल होने की अब तक सूचना नहीं है.

Train Fire: बर्निंग ट्रेन बनी हमसफर एक्सप्रेस, वलसाड से सूरत जाते समय लगी आग, देखें Video

Gujarat Train Fire Accident: वलसाड के पास हमसफर एक्सप्रेस में आग लगने की घटना हुई है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Latest News in Hindi- गुजरात में शनिवार को ट्रेन में आग लगने के बावजूद एक बड़ा हादसा होने से बाल-बाल बच गया है. राजस्थान के श्रीगंगानगर से तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली जा रही हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन के जनरेटर डिब्बे में अचानक विस्फोट के साथ आग लग गई. आग तेजी से अन्य डिब्बों में भी फैल गई, लेकिन ट्रेन स्टाफ ने तत्परता दिखाते हुए प्रभावित डिब्बों से यात्रियों को बाहर निकाल लिया और उन्हें बाकी ट्रेन से काटकर अलग कर दिया. इससे किसी के घायल होने की अभी तक सूचना नहीं है. घटना गुजरात के वलसाड जिले में उस समय हुई, जब ट्रेन वहां से सूरत स्टेशन की तरफ जा रही थी. आग लगने के कारण की अभी जांच की जा रही है.

वलसाड के छिपवाड में हुई घटना

हमसफर एक्सप्रेस के जनरेटर कोच में आग लगने की घटना उस समय हुई, जब ट्रेन वलसाड रेलवे स्टेशन से सूरत के लिए रवाना हुई थी. वलसाड जिले में ही छिपवाड के पास ट्रेन के पहुंचने पर अचानक जनरेटर कोच में आग लग गई, जो तेजी से पीछे यात्री डिब्बे तक भी पहुंच गई. इससे ट्रेन में चीख-पुकार मच गई. ट्रेन को तत्काल रुकवाया गया और यात्रियों को उतारकर जलते हुए डिब्बों को बाकी ट्रेन से अलग कर दिया गया.

क्या बताया है रेलवे ने घटना के बारे में

पश्चिम रेलवे के CPRO सुमित ठाकुर ने बताया कि तिरुचिरापल्ली जंक्शन से श्रीगंगानगर जंक्शन तक जा रही ट्रेन संख्या 22498 में आग लगने की घटना हुई है. ट्रेन के पॉवर कार/ब्रेक वैन में वलसाड से गुजरते समय आग और धुआं देखा गया. इसके चलते बराबर के पैसेंजर कोच से सभी यात्री उतार लिए गए. किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है. प्रभावित डिब्बे ट्रेन से अलग कर दिए गए. इसके बाद ट्रेन को आगे रवाना करने की कार्रवाई चल रही है.

गुजरात में ट्रेन में आग की हाल ही में दूसरी घटना

गुजरात में किसी ट्रेन में आग लगने की यह हाल ही में दूसरी घटना है. करीब 8 दिन पहले दाहोद आणंद मेमू ट्रेन नंबर 9350 के इंजन में भीषण आग लग गई थी. गोधरा जा रही ट्रेन में दाहोद से 10 किलोमीटर दूर जेकोट रेलवे स्टेशन पर यात्री उतारते समय लगी आग तेजी से दो डिब्बों तक भी फैल गई थी, लेकिन तत्काल सभी यात्रियों को नीचे उतारकर किसी बड़े हादसे को रोक दिया गया था. फायरब्रिगेड को जलती ट्रेन की आग पर काबू पाने में बहुत मेहनत करनी पड़ी थी. आग का कारण इंजन से सटे एसी कोच में होने वाली लीकेज को माना गया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement