Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Trainee IAS Puja Khedkar नहीं लौटी एकेडमी, मां-बाप को तलाकशुदा बताने में भी फंसीं, क्या अब होंगी बर्खास्त?

Trainee IAS Puja Khedkar इस समय विवादों में फंसी हुई हैं. उन पर IAS बनने के लिए फर्जी दिव्यांग व जाति प्रमाणपत्र लगाने का आरोप है. उनके माता-पिता भी कानूनी विवादों में फंस गई हैं.

Latest News
Trainee IAS Puja Khedkar नहीं लौटी एकेडमी, मां-बाप को तलाकशुदा बताने में भी फंसीं, क्या अब होंगी बर्खास्त?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Trainee IAS Puja Khedkar एक नए विवाद में फंस गई हैं. पूजा तय डेडलाइन तक मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) यानी IAS Training Academy नहीं लौटी हैं. पुणे जिला कलेक्ट्रेट में ट्रेनिंग के दौरान वीआईपी सुविधाएं और भत्ते मांगकर विवाद में फंसी पूजा के ट्रेनिंग प्रोग्राम को होल्ड करते हुए उन्हें वापस एकेडमी लौटने का निर्देश दिया गया था. दिव्यांग होने का फर्जी प्रमाणपत्र लगाने और अपनी जाति गलत बताने के आरोपों से घिरीं पूजा को मंगलवार (23 जुलाई) शाम तक एकेडमी में रिपोर्ट करना था, लेकिन वे तय समय तक वहां नहीं पहुंची हैं. उधर, पूजा खेडकर अपने माता-पिता की वैवाहिक स्थिति को लेकर भी झूठी जानकारी देने का आरोप लगा है. इस बारे में शिकायत मिलने पर केंद्र सरकार ने पुणे पुलिस को पूजा खेडकर से पूछताछ कर उसके माता-पिता की सही वैवाहिक स्थिति की रिपोर्ट भेजने का आदेश दिया है.


यह भी पढ़ें- IAS Puja Khedkar ने पुणे कलेक्टर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, पुलिस में दर्ज कराई शिकायत 


दोबारा एकेडमी जाने का मिला था आदेश

2023 बैच की IAS अफसर पूजा खेडकर को 16 जुलाई को महाराष्ट्र के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी नितिन गदरे ने पत्र लिखा था. पत्र में केंद्र सरकार द्वारा उनका ट्रेनिंग प्रोग्राम टर्मिनेट करने की जानकारी दी गई थी. साथ ही उन्हें किसी भी हालत 23 जुलाई से पहले दोबारा एकेडमी जॉइन करने का आदेश दिया गया था. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि पूजा ने मंगलवार शाम तक एकेडमी में रिपोर्ट नहीं किया था, जिससे उनकी बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू की जा सकती है.


यह भी पढ़ें- Trainee IAS Puja Khedkar की 'बंदूकबाज' मां मनोरमा गिरफ्तार, Pune Police ने रायगढ़ के होटल में दबोचा


पूजा पर लगे हुए हैं ये आरोप

  • पूजा पर अपने चयन के लिए झूठे दस्तावेजों के जरिये ओबीसी कोटा और दिव्यांग कोटा का दुरुपयोग करने का आरोप है.
  • पूजा पर सिविल सर्विसेज एग्जाम में शामिल होने के ज्यादा मौके पाने के लिए अपनी पहचान UPSC से छिपाने का आरोप है.
  • केंद्र सरकार ने इन आरोपों की जांच करने के लिए एक सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो खेडकर के सभी दस्तावेजों की जांच करेगी.

यह भी पढ़ें- IAS Puja Khedkar News: पूजा खेडकर के पिता की भी मुश्किलें बढ़ीं, करोड़ों की संपत्ति की होगी जांच 


दिल्ली में दर्ज हुआ है पूजा के खिलाफ मुकदमा

पूजा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एक मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें उनके ऊपर UPSC को अपनी पहचान से जुड़े झूठे दस्तावेज देने का आरोप है. आरोप है कि पूजा ने सिविल सर्विस एग्जाम में बैठने के ज्यादा मौके हासिल करने के लिए अपनी पहचान छिपाई है. इस केस की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है. इस मामले में यूपीएससी ने भी 2022 की परीक्षा के लिए पूजा की उम्मीदवारी रद्द करने के संबंध में उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

ओबीसी कोटा लेने के लिए मां-बाप को बताया था तलाकशुदा

पूजा खेडकर पर आरोप है कि उन्होंने यूपीएससी एग्जाम में गलत तरीके से ओबीसी गैर क्रीमी लेयर कोटा का लाभ लेने के लिए झूठी जानकारी दी थी. पूजा ने अपनी मां मनोरमा और पिता दिलीप के बीच तलाक होने की जानकारी दी थी. केंद्र सरकार ने पुणे पुलिस को उसके माता-पिता की वैवाहिक स्थिति की जांच करने के बाद रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement