Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस डॉक्टर मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज पहुंचकर ऑपरेशन, बोले 'ये भी जरूरी फर्ज है'

Tripura News: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा राजनेता होने के साथ ही मशहूर सर्जन भी हैं. वे त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में टीचर भी रह चुके हैं.

इस डॉक्टर मुख्यमंत्री ने किया मेडिकल कॉलेज पहुंचकर ऑपरेशन, बोले 'ये भी जरूरी फर्ज है'

Tripura Medical College में अपने पूर्व छात्र का ऑपरेशन करते Tripura CM Manik Saha.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Latest news in Hindi- मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने राजनैतिक जीवन से इतर बाकी जिम्मेदारियों को निभाना बेहद मुश्किल हो जाता है, लेकिन त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने मंगलवार को सभी को हैरान कर दिया. पेशे से डॉक्टर माणिक साहा मंगलवार को एक बार फिर ऑपरेशन थिएटर में सर्जन की भूमिका में दिखाई दिए. उन्होंने त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज एंड डॉ. बीआरएएम टीचिंग हॉस्पिटल में बाकायदा एक बेहद जटिल सर्जरी को अंजाम भी दिया. उनका पेशेंट सर्जरी के बाद अब अच्छी हालत में है. मुख्यमंत्री से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये भी जरूरी फर्ज है, जिसके लिए इनकार नहीं किया जा सकता है. मुख्यमंत्री का ऑपरेशन करने के लिए पहुंचना बेहद चर्चा का सबब बन गया है और इसकी जमकर तारीफ हो रही है.

अपने ही पूर्व स्टूडेंट का ऑपरेशन करने आए थे मुख्यमंत्री

दरअसल मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी छोड़कर माणिक साहा के दोबारा डॉक्टर का चोगा धारण करने के पीछे एक भावनात्मक कारण भी था. उन्होंने जिस पेशेंट का ऑपरेशन किया है, वो उनका ही एक पूर्व छात्र था. फिलहाल MBBS डॉक्टर के तौर पर सेवाएं दे रहे इस छात्र का हाल ही में दोपहिया वाहन चलाते समय एक्सीडेंट हो गया था, जिसके चलते उसके जबड़े के राइट सब-कॉन्ड्यूलर में फ्रैक्चर हो गया था. इस छात्र का ऑपरेशन करने के लिए त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने अपने बेहद बिजी शेड्यूल में से समय निकाला था. उन्होंने अपने पूर्व छात्र क की सर्जरी की, जो पूरी तरह सफल रही है.

सोशल मीडिया पर खुद दी इसकी जानकारी

डॉ. साहा ने फेसबुक और ट्विटर पर अपने यह ऑपरेशन करने की जानकारी साझा की है. उन्होंने सर्जरी के दौरान क्लिक किए फोटो पोस्ट किए. साथ ही कैप्शन में लिखा कि एक सर्जन के तौर पर मैं हपानिया स्थित त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में अपनी पुरानी पोजिशन पर लौटने के लिए मेरे शेड्यूल को मैनेज किया है. यह काम एक पेशेंट का ट्रीटमेंट करने के लिए किया, जो राइट सब-कॉन्डयूलर फ्रेक्चर से जूझ रहा था. यह पेशेंट एक एमबीबीएस डॉक्टर है, जो मेरा स्टूडेंट भी रहा है.

पेशे से डॉक्टर हैं त्रिपुरा के मुख्यमंत्री

त्रिपुार के मुख्यमंत्री माणिक साहा असल में पेशे से डॉक्टर हैं. वे Oral & Maxillo-Facial Surgeon हैं और मुख्यमंत्री बनने से पहले त्रिपुरा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाते थे. डॉ. साहा ने पटना के गवर्नमेंट डेंटल कॉलेज से BDS और लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज से MDS की डिग्री ली है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement